Abhi Bharat

नालंदा : नो एंट्री में पुलिस वाहन के प्रवेश करने पर ट्रैफिक पुलिस ने लगाया जुर्माना

नालंदा के बिहारशरीफ में शुक्रवार को एक पुलिस वाहन के नो एंट्री में घुसाए जाने के कारण भीषण जाम लग गयी. जिसके बाद पुलिस को नो एंर्टी में गाड़ी पार्क करने के एवज में जुर्माना भरना पड़ा.

बता दें कि एकंगरसराय थाना का वाहन चला रहा ड्राइवर अस्पताल चौक से कलेक्ट्रेट जाने वाले नो एंट्री मार्ग में वाहन घुसा दिया. थाने के वाहन के कारण इस मार्ग पर वाहनों की जाम लग लगनी शुरू हो गयी. वहीं नियम तोड़े जाने की किसी ने शिकायत वरीय पदाधिकारी को कर दी. फिर क्या था आए दिन आम लोगों से नियमों की अनदेखी करने पर फाइन वसूलने वाले यातायात प्रभारी दौड़ कर आए और गाड़ी को साइड में लगाने का आदेश दिया. मगर चालक थाने के वाहन का हवाला देते हुए जरूरी काम से जाने की बात कह आगे बढ़ाने लगा. थाने का वाहन और वर्दी वाले का वर्दी वाले कैसे चालान काटे, साहब भी सोच में पड़ गए. उन्होनें भी फोन लगा वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी. बड़े साहब थोड़े कड़क मिजाज के हैं, तो उन्होंने नियम तोड़ने पर जुर्माना भरने के बाद ही छोड़ने का आदेश दिया. जिसके बाद मजबूरन यातायात प्रभारी को थाने के वाहन का चालान काटना पड़ा, तब जाकर ड्राइवर गाड़ी लेकर वहां से निकला.

वहीं जब प्रभारी महोदय वाहन चेकिंग की जगह आए तो आम लोगों के सामने सीना चौड़ा करते हुए माइक पर बोलते नजर आए कोई भी हो नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई अवश्य होगी. फाइन देने के बाद ही उनके वाहनों को छोड़ा जाएगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.