Abhi Bharat

मोतिहारी : दिशा की बैठक में विधायकों ने रखी अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं, डीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय स्थित समाहरणालय के राधाकृष्णन भवन में शुक्रवार को विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता पूर्व केन्द्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह ने की. बैठक में जिलधिकारी शीर्षत कपिल अशोक भी मौजूद रहे.

बैठक के दौरान जिले भर के विधायकों द्वारा अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की गई. इसके साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा किए गए अनुपालन प्रतिवेदन का अवलोकन भी विधायकों द्वारा किया गया. सभी विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बैठक के दौरान जानकारी दी. इसके बाद संबंधित विभाग के पदाधिकारियों द्वारा समस्या को दूर करने के लिए और उस पर अबतक की गई कार्रवाई के बारे में विधायकों को जानकारी दी गई. शहर और गांव में जलजमाव, बाढ़ की समस्या, बाढ़ के दौरान पशु एवं फसल क्षति, स्कूल भवन के रखरखाव के बारे में बैठक में बताया गया. वहीं संबंधित विभाग के पदाधिकारियों ने इस समस्या को दूर करने के लिए विधायकों से बात की और सुझाव भी मांगा.

फसल क्षति का आकलन करेगा कृषि विभाग : डीएम

फसल क्षति की समस्या पर जिलाधिकारी श्री अशोक ने कहा कि जिला कृषि पदाधिकारी इसका आकलन कर जल्द से जल्द क्षतिपूर्ति भुगतान के लिए आगे की कार्रवाई करेंगे. जिलाधिकारी ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने विभाग से संबंधित समस्याओं के जल्द निराकरण को लेकर अनुपालन सुनिश्चित करेंगे. आज की बैठक में केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा, मधुबन के विधायक राणा रंधीर सिंह, चिरैया के विधायक लालबाबू प्रसाद, हरसिद्धि के विधायक कृष्णनंदन पासवान, ढाका के विधायक पवन जायसवाल, पिपरा के विधायक श्याम बाबू यादव एवं गोविंदगंज के विधायक सुनिल मणि तिवारी सहित कई अन्य विधायकगण एवं सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.