Abhi Bharat

कैमूर : नेहरू युवा केंद्र के द्वारा प्रखंड स्तरीय खेलकूद का हुआ आयोजन

कैमूर में बुधवार को भभुआ शहर के उदासी देवी प्लस टू उच्च विद्यालय अखलासपुर में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जहां मुख्य अतिथि के रूप में भभुआ नगर परिषद के अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार उर्फ जॉनी आर्य एवं जिला युवा पदाधिकारी सुशील करौलीया समाजसेवी बिरजू पटेल के द्वारा उद्घाटन किया गया.

इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा पदाधिकारी सुशील करौलीया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों की छुपी प्रतिभा को निखारने तथा समाज के मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य नेहरू युवा केंद्र करता है. वहीं संबोधन में कहा कि खेल युवाओं के शारीरिक तथा मानसिक एवं बौद्धिक क्षमताओं को बढ़ावा देता है, ताकि आज के युवा खेल के प्रति भी अपना रुचि रख सके और अपने अंदर की प्रतिभा को जगा सकें. कार्यक्रम के दौरान बैडमिंटन में शिवम राज ने विजेता तो आकाश सोनी को उप विजेता घोषित किया गया,वही कबड्डी प्रतियोगिता में फाइनल मैच अखलासपुर बनाम भभुआ के बीच खेला गया. जिसमें विजेता भभुआ रहा तथा उपविजेता अखलासपुर की टीम रही.

इसी प्रकार दौड़ प्रतियोगिता 100 मीटर में प्रथम स्थान पर सरताज अंसारी तथा द्वितीय स्थान पर मनीष कुमार ने बाजी मारी. महिला 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रिया कुमारी ने रही तो दूसरे स्थान पर देवी कुमारी ने कब्जा जमाया. बॉलीबाल मैच में अंबेडकर जागृति मंडल ग्राम कबार तथा आदर्श चेतना मंडल के बीच खेला गया. जिसमें अंबेडकर जागृति मंडल कबार को विजेता घोषित किया गया. कार्यक्रम के दौरान समाजसेवी विजय पटेल, जितेंद्र कुमार, आलोक कुमार श्रीवास्तव, रेफरी में सोनू कुमार, ज्योति तिवारी, अशोक कुमार तथा अभिभावक के रूप में हृदयानंद सिंह शामिल रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.