Abhi Bharat

नालंदा : जिला परिषद की अध्यक्ष बनी पिंकी कुमारी और उपाध्यक्ष अनुराधा देवी

नालंदा में बुधवार को बिहारशरीफ के हरदेव भवन में जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचन की प्रक्रिया की गई. सभी 34 नव निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की उपस्थिति के उपरांत अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई.

अध्यक्ष पद के लिए दो सदस्य कृति देवी और पिंकी कुमारी द्वारा नामांकन दाखिल किया गया. मतदान के उपरांत पिंकी कुमारी को 25 मत तथा कृति देवी को 7 मत प्राप्त हुए. बहुमत के आधार पर पिंकी कुमारी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित किया गया. इसी प्रकार जिला परिषद उपाध्यक्ष पद के लिए दो सदस्यों अनुराधा देवी और अमित कुमार राज ने नामांकन दाखिल किया गया. मतगणना में अनुराधा देवी को 23 मत एवं अमित कुमार राज को 10 मत प्राप्त हुए.

बहुमत के आधार पर अनुराधा देवी को उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया. निर्वाचन के बाद बाहर निकलने पर उनके समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. उपाध्यक्ष अनुराधा देवी वर्ष 2015 से 2020 तक पेट्रो केमिकल में इंजीनियर के पद पर कार्यरत थी. 2020 में लोगों की सेवा करने के उद्देश्य से नौकरी छोड़ इस साल इस्लामपुर दक्षिणी से जिला परिषद पद पर चुनाव लड़ी थी और जीतने के बाद आज उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुई. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.