Abhi Bharat

गोपालगंज : कुश्ती प्रतियोगिता में बिहारी पहलवानों ने दिखाए करतब

गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के शंकरपुर मठ पर तीन दिवसीय महायज्ञ के समापन को लेकर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश के पहलवानों ने अपने करतब दिखाए. बिहारी पहलवानों का दबदबा प्रतियोगिता में बना रहा.

बता दें कि प्रतियोगिता के पहले राउंड में गोपालगंज के अमित पहलवान ने गोपालगंज के सोनू पहलवान को पराजित किया. दूसरे राउंड में बक्सर के जयप्रकाश पहलवान ने उत्तर प्रदेश के संजय पहलवान को पराजित किया. गोपालगंज के मंटू पहलवान ने अयोध्या के विनोद पहलवान को करारी शिकस्त दी. गोपालगंज के राजू पहलवान ने मध्य प्रदेश के उमाशंकर पहलवान को पराजित किया. बक्सर के मंगल पहलवान ने बनारस के वीरू पहलवान को पराजित किया. महिला कुश्ती में बक्सर की शिवांगी पहलवान ने इलाहाबाद की रोशनी पहलवान को पराजित किया. वहीं अंतिम राउंड में बक्सर की शिवांगी पहलवान ने इलाहाबाद की अल्पना पहलवान को शिकस्त दी.

प्रतियोगिता का उद्घाटन मठाधीश रामाश्रय दास ने फीता काटकर किया. हकाम गांव निवासी मोहन सिंह पहलवान रेफरी की भूमिका निभा रहे थे. मौके पर दिलीप सिंह, प्रमोद सिंह, जितेंद्र सिंह सहित कई लोग शामिल थे. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.