Abhi Bharat

दिल्ली से सीवान आ रही बस यूपी के अमेठी में दुर्घटनाग्रस्त, पांच की मौत, दर्जनों घायल

सीवान || उत्तर प्रदेश के अमेठी में बड़ा सड़क हादसा सामने आया है. जहां पर दिल्ली से सीवान आ रही प्राइवेट बस को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. हादसे में बस में सवार पांच यात्रियों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. इलाज के लिए सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा इतना भीषण था कि टक्कर लगते ही बस के परखच्चे उड़ गए. बस हादसा पूर्वांचल 68 एक्सप्रेसवे पर हुआ है. हादसे का शिकार हुई बस प्राइवेट कंपनी की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

बताया जाता है कि बस में 60 यात्री मौजूद थे. तीन यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है, उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. हादसा अमेठी जिले के बाजार शुक्ल थाना क्षेत्र के पूर्वांचल 68 एक्सप्रेसवे पर हुआ. दुर्घटना के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. मौके पर चार यात्रियों की मौत हो गई. वहीं घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा. एक अन्य यात्री ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

पुलिस के मुताबिक, घायलों का इलाज चल रहा है. तीन गंभीर घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल लाकर उनका इलाज जगदीपुर अस्पताल में कराया गया है. शवों को कब्जे में लिया गया है. मृतक यात्रियों की पहचान की जा रही है. क्रेन के जरिए बस को सड़क के किनारे करा दिया गया है. अब बाकी यात्रा सुचारू रूप से चल रही है. सीएचसी बाजार शुकुल लाए गए 12 घायलों में विनोद कुमार पुत्र रामनाथ 32 निवासी बिहार, शशि प्रकाश सिंह पुत्र उमेश 31 निवासी देवरिया, अच्छेलाल पटेल पुत्र प्रेमचन्द्र 62 निवासी महराजगंज बिहार, हीरा देवी पत्नी अच्छेलाल 55 महाराजगंज बिहार, अखिलेश कुमार पुत्र छोटेलाल 34 निवासी बिहार, मिथिलेश देवी पत्नी छेदी 70 कुशीनगर बिहार, किरन मिश्रा पत्नी रमेश मिश्र 50 कुशीनगर बिहार, प्रभा देवी पत्नी रमेश कुमार 40 कुशीनगर बिहार, रमेश मिश्र पुत्र धर्मराज 50 कुशीनगर बिहार, अनिल कुमार पुत्र परसुराम 32 केरवा बिहार, अमरेश कुमार पुत्र परशुराम 36 केरवा बिहार व एक अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं.

तीन को भेजा गया जिला अस्पताल

सीएचसी बाजार शुकुल से एक अज्ञात सहित तीन घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया, जिसमें से अज्ञात व्यक्ति को जिला अस्पताल के डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जबकि अखिलेश पुत्र छोटेलाल व अमरेश पुत्र परशुराम का इलाज चल रहा है. अमेठी के एसपी अनूप कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बस अनियंत्रित होकर सामने जा रहे किसी वाहन से टकरा गई. जिससे बस का आगे का बाईं तरफ का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. घटना में पांच लोगों की मौत हुई है. जिनका शव मोर्चरी में रखवाया गया है. मृतकों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. बस चालक मौके से फरार हो गया है. घटना की जांच की जा रही है. मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like
Leave A Reply