Abhi Bharat

चाईबासा : कोरोना से बचाव को लेकर मुख्य सचिव ने डीसी के साथ की वीडियो कांफ्रेंसिंग

चाईबासा में बुधवार को उपायुक्त अरवा राजकमल ने राज्य के मुख्य सचिव के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया, जहां मुख्य सचिव ने कोरोना महामारी को लेकर सभी को अलर्ट रहने का निर्देश दिया.

मुख्य सचिव ने बताया कि आगामी दो से तीन माह कोविड-19 संक्रमण को रोकने हेतु एक चुनौती हैं, क्योंकि पश्चिम सिंहभूम सहित संपूर्ण झारखंड का कोविड-19 से रिकवरी दर बेहद संतोषजनक है और पॉजिटिव मरीजों की संख्या में भी दिन पर दिन गिरावट आ रही है. अभी कोरोनावायरस से जितने अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं उससे कहीं अधिक लोग स्वस्थ हो रहे हैं. मुख्य सचिव के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी के कार्यों की सराहना की गई.

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दुर्गा पूजा, दीपावली छठ क्रिसमस सहित अन्य त्यौहार आने वाले हैं, जिसमें लोगों का आवागमन काफी तेजी से होगा. उन्होंने राज्य के सभी लोगों के लिए मास्क पहनना निर्देश दिया. साथ ही कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग बाहर जाते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष रूप से पालन करें जैसे मार्केट रेलवे स्टेशन कार्यालय में कार्य करते वक्त तथा अन्य किसी भी प्रकार के कार्य में 2 गज की दूरी का पालन अवश्य रूप से करें. वहीं हाथों को बार-बार 20 सेकंड तक साबुन से धोना या सैनिटाइज करने के बारे में जानकारी दी गई. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.