Abhi Bharat

छपरा : मतदाता जागरूकता को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने निकाली साइकिल रैली

छपरा में बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में समाज कल्याण विभाग के द्वारा भी इस मुहिम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया जा रहा है. बुधवार को सदर शहरी क्षेत्र के बाल विकास परियोजना कार्यालय के द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली निकालकर आम जनों को मतदान के प्रति जागरूक किया.

बता दें कि सदर शहरी क्षेत्र के सीडीपीओ कुमारी उर्वशी के नेतृत्व में साइकिल रैली निकाली गई. यह रैली सीडीपीओ कार्यालय से निकलकर डाक बंगला रोड, थाना चौक, समाहरणालय रोड नगरपालिका चौक होते हुए पुनः सीडीपीओ कार्यालय में आकर समाप्त हो गया. युवा हो तुम देश की शान, जागो उठो करो मतदान. जन-जन की यही पुकार, वोट डालो अबकी बार. आपका वोट ही आपको आवाज है. लोकतंत्र का यह आधार वोट न कोई हो बेकार सहित कई नारे लगाते जा रहे थे.

वहीं सीडीपीओ ने कहा कि आपका वोट आपका अधिकारी है. आप जिसे चाहें मतदान कर सकते हैं. आप अपनी सोच के हिसाब से सरकार चुनने के लिए मतदान करें. महिला जागृत भी हो रही हैं. किसी भी लोकतंत्र में मतदान का अधिकार बहुत महत्वपूर्ण होता है. ऐसे में जब भी मौका मिले पूरी जिम्मेदारी के साथ मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.