Abhi Bharat

चाईबासा : पीएलएफआई के एरिया कमांडर लाका पाहन दस्ते का सक्रिय सदस्य गेड़े उर्फ दशया पूर्ति गिरफ्तार

चाईबासा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जहां पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर लाका पाहन का सक्रिय सदस्य गेड़े उर्फ दशया पूर्ती को किया गया है. गिरफ्तार नक्सली ने एक संवेदक से दो लाख रूपये की लेवी की मांग की थी.

बता दें कि चाईबासा पश्चिमी सिंहभूम जिले के अतिनक्सल प्रभावित बंदगांव थाना क्षेत्र में पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर लाका पाहन के सदस्य गेड़े उर्फ दशाया पूर्ति को पुलिस ने एक ठीकेदार से लेवी वसूलने के आरोप में खदेड़ कर गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार चाईबासा एसपी अजय लिंडा को बीते दिन गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के नक्सली एरिया कमांडर लाका पाहन का दस्ता ग्राम कांतिगकेल, करकट्टा पुलिया के पास इकट्ठा है जो किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इस घटना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु बंदगाव थाना प्रभारी सशस्त्र बल के साथ प्रस्थान किये और जैसे ही ग्राम कांतिगकेल करकट्टा पुलिया के पास पहुंचे तो 10-12 व्यक्ति पुलिया के पास बैठे हुये थे, पुलिस को देखते ही भागने लगे. जिसके बाद पुलिस द्वारा खदेड़ कर एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया. जिसका नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम गेड़े उर्फ दशया पूर्ती उम्र 20 वर्ष थाना मुरहू जिला खूंटी बताया उसने अपने को पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर लाका पाहन के दस्ता का सक्रिय सदस्य बताया.

पुलिस के मुताबिक, ये लोग ठिकेदार से लेवी वसुलने के लिए इकट्ठा हुए थे. पकड़ाये व्यक्ति गेड़े उर्फ दशया पूर्ती की तलाशी लेने पर उसके जिंस के दाहिने पॉकेट से पीएलएफआई संगठन का पांच नक्सली परचा मिला. जिसमें एक में ठिकेदार से दो लाख रुपया लेवी मांगने का जिक्र था. जिसे विधिवत जप्त किया गया तथा गेडे उर्फ दशया पूर्ती को विधिवत गिरफ्तार किया गया. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.