Abhi Bharat

चाईबासा : दूसरी पत्नी के चक्कर में पति ने कर दी पहली पत्नी की गला दबाकर हत्या, गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

चाईबासा में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खूंटपानी प्रखंड अंतर्गत जंगल की तराई में बसा नाचराई गांव में पति ने दूसरी बीबी के चक्कर में पड़कर शनिवार की शाम पहली पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस रविवार को जंगल से शव को बरामद कर अपने कब्जे में करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले गयी. लेकिन शाम होने की वजह से रविवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका. सोमवार को अपराह्न 3:30 बजे पुलिस ने पोस्टमार्टम की कागजी प्रक्रिया पूरी की. लेकिन गर्मी के कारण शव के विकृत होने की वजह से डाक्टर ने शव को एमजीएम रेफर कर दिया. वहीं पुलिस ने हत्यारे पति के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि सुकलाल की पहली पत्नी जींगी बानरा मायके गई हुई थी. इसी बीच चार दिन पूर्व सुकलाल ने मंगला हाट बाजार स्थित हड़िया गोदाम में काम करने वाली युवती को अपनी दूसरी पत्नी बना कर घर ले आया. शनिवार को उसकी पहली पत्नी जींगी बानरा भी मायके से ससुराल लौटी. पहली पत्नी ने सौतन को देख जब आपत्ति जताई तो उसी दिन दूसरी पत्नी लौट गई. दूसरी पत्नी के वापस लौटने से गुस्साए पति ने शनिवार की शाम मे घर से ढाई सौ मीटर दूर जंगल में पत्नी को ले जाने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी. दूसरे दिन सुबह सुकलाल ने कानून से बचने के लिए झूठी कहानी गढ़ते हुए गांव में हल्ला कर दिया कि उसकी पत्नी को कुछ लोग उसकी आंखों के सामने शनिवार की रात उठाकर जंगल की ओर ले गये और दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी.

घटना के दूसरे दिन रविवार को पति सुकलाल ने खुद थाना पुलिस को भी घटना की सूचना देते हुए यही झूठी कहानी गढ़ी. घटना की सूचना पाकर मुफस्सिल थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर थाना ले आई. थाना में जब पुलिस कड़ाई से पूछताछ करने लगी तो सुकलाल टूट गया और अपना दोष स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि दूसरी पत्नी के चक्कर में पड़कर उसने ही पहली पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. बता दें कि मृतका के तीन छोटे-छोटे बच्चे भी हैं. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.