Abhi Bharat

सीतामढ़ी : सामाजिक कार्यकर्ता किशन पटना में हुए सम्मानित

सीतामढ़ी जिले के सुरसंड प्रखंड के बनौली पंचायत के हरारी दुलारपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता किशन कुमार ठाकुर को रविवार को पटना के होटल मौर्या में सम्मानित किया गया है. किशन को पंचायत, प्रखंड के साथ जिला स्तर पर सामाजिक कार्यों में रूचि को देखते हुए, पटना के एक कार्यक्रम में उन्हें बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सामुहिक रूप से मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता किशन ठाकुर कोरोना काल में अपने प्रखंड सुरसंड व बनौली पंचायत में जरूरमंदो के बीच राहत सामग्री, ऑक्सीजन सिलेंडर, कैंप लगवाकर कोरोना जांच करवाना, दवा समेत कई आवश्यक चीजों को उपलब्ध कराया था साथ में कई चिकित्सकों के मदद से लोगों का नि:शुल्क इलाज, जन जागरूकता जैसे कार्यो में अपना सहभागिता दिया था. पिछले वर्ष कोरोना के शुरुआती दौर में ही आधा दर्जन एम्स के चिकित्सकों से बनौली पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क कैंप लगावाकर लोगों का इलाज करवाया था. जहां पटना एम्स के डॉक्टरों द्वारा लोगों में जेई इंसेफेलाइटिस व कोरोना से बचाव पर विशेष सुझाव भी दिया था.

पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इसी प्रकार उर्जावान युवाओं को अपने क्षेत्रों में सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए. सरकार द्वारा पंचायतों में पर्याप्त संसाधन दिया जा रहै है उसका सदुपयोग होना चाहिए. बिहार सरकार द्वारा पंचायत स्तर पर 1600 नए छोटे बड़े अस्पताल बनाने की स्वीकृति मिली है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.