Abhi Bharat

नालंदा : जिले के चार युवाओं ने पतालसू की चोटी पर लहराया तिरंगा, वापस लौटने पर लोगों ने किया अभिनंदन

नालंदा में एक बार फिर से जिले के चार युवाओं ने मनाली के पतालसू की चोटी पर तिरंगा लहरा कर जिले का नाम रौशन किया है. अभियान की सफलता के बाद शनिवार को बिहारशरीफ लौटने पर लोगों ने फूल माला पहना कर सभी का अभिनंदन किया.

बता दें कि हिंदुस्तान एडवेंचर फाउंडेशन के नेशनल प्रेसीडेन्ट विपिन सैनी और नूर मोहम्मद के द्वारा मनाली के पतालसू पीक पर तिरंगा फहराने के लिए सात युवाओं का चयन किया गया था. जिसमे से नालंदा जिला के चार और एक मुजफ्फरपुर और दो युवा जमुई जिले से थे. नालंदा से बिहारशरीफ के देकुलीघाट मोहल्ले का विक्की कुमार, खंदकपर मोहल्ला की प्रिया गुप्ता, राजगीर के नईपोखर के गोपाल कुमार और परोहा गांव के अभिषेक रंजन शामिल थे. इस टीम मे शामिल सात लोगो मे से दो निशु सिंह और अभिषेक रंजन अफ्रिका की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजरो पर भी फतह कर चुके है और इन दोनों के अलवा गोपाल कुमार, प्रिया गुप्ता और रितिक पटेल ने 15 अगस्त 2021 को यूनाम पीक को फतह किया था. इस टीम मे माउंटर निशु सिंह भी शामिल थे.

शनिवार को बिहारशरीफ लौटने पर पर्वतारोहियों ने बताया कि पतालसू की चोटी पर चढ़ने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. लगातार बारिश होने के कारण ऊपर की ओर जाने वाले रास्ते में काफी फिसलन हो गई थी. जिसके कई बार गिरे और चोटिल भी हुए बावजूद हिम्मत नहीं हारे और अंततः चोटी पर फतह पाया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.