Abhi Bharat

बेगूसराय : नगर निगम के कनीय अभियंता के पुत्र आशीष कुमार को मिला यूपीएससी की परीक्षा में 226वां स्थान, जिले भर में खुशी की लहर

बेगूसराय में नगर निगम के कनीय अभियंता अजीत कुमार के पुत्र आशीष कुमार को यूपीएससी की परीक्षा में 226वां स्थान प्राप्त हुआ है. आशीष कुमार की इस उपलब्धि से परिजनों के साथ-साथ जिले वासियों में खुशी की लहर है. सभी आशीष को बधाईयां व शुभकामनाएं दी रहे हैं.

बता दें कि आशीष कुमार को यह उपलब्धि दूसरी बार परीक्षा देने के बाद मिली है. आशीष कुमार की प्रारंभिक शिक्षा बेगूसराय के इटवा डीएवी से हुई है, जबकि उच्च शिक्षा एनआईटी भोपाल से हुई है. आशीष कुमार तीन साल फ्लिपकार्ट और मारुति कंपनी में काम किया. इस दौरान वह पढ़ाई करते हुए यूपीएससी की तैयारी करते रहे. अभी भारत से बातचीत करते हुए आशीष कुमार ने बताया कि 5 से 6 घंटे व सेल्फ स्टडी करते थे, इस दौरान कहीं कोचिंग तो नहीं किया लेकिन 6 घंटे ही मन लगाकर पढ़ाई का नतीजा है कि उपलब्धि उसे मिली है. आशीष ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के साथ-साथ दोस्तों को भी दिया है. उन्होंने युवाओं को संदेश दिया कि सेल्फ स्टडी से भी यूपीएससी की परीक्षा पास की जा सकती है.

वहीं आशीष की इस उपलब्धि पर उसके पिता कनिय अभियंता अजीत कुमार ने कहा कि आशीष बचपन से ही अपने बाबा के सानिध्य में रहा है. आशीष के बाबा बेगूसराय के सबसे बड़े कॉलेज जीडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य अखिलेश्वर प्रसाद रहे थे. आशीष स्कूल से आने के बाद समसामयिक चीजों को पढ़ने का शौकीन है. उनका परिवार शुरू से शिक्षा से जुड़ा रहा हैं. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.