Abhi Bharat

सीवान : श्री साईं हॉस्पिटल के सहयोग से हृदय रोगियों का अहमदाबाद और बेंगलुरु में होगा मुफ़्त ऑपरेशन

सीवान में हृदय रोगियों के लिए अच्छी खबर है, जहां श्री साईं हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ रामेश्वर के सहयोग से अब सीवान से ही मरीज अपना नंबर लगाकर सीधे अहमदाबाद या बेंगलुरु सत्य श्री साईं हॉस्पिटल में जाकर अपना ऑपरेशन मुफ्त में करा सकते हैं. बुधवार को श्री साईं हॉस्पिटल मल्टी स्पेशलिटी, गौशाला रोड सीवान में सत्य साईं पुनर्वास क्लिनिक सह चिकित्सा शिविर के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ रामेश्वर कुमार, डॉ जय नारायण दुबे एवं लायन क्लब के अध्यक्ष अरविंद पाठक ने संयुक्त रूप से किया.

इस अवसर और श्री साईं हॉस्पिटल सीवान के संस्थापक एवं प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ रामेश्वर ने बताया कि अब गोपालगंज और सीवान के किसी भी मरीज को हॉट का ऑपरेशन मुफ्त में कराया जाएगा. यह कार्य डॉ रामेश्वर एवं सत्य श्री साईं संस्थान की स्थानीय संयोजक द्वारा किया जा जाएगा. सत्य श्री साई अस्पताल किसी भी मरीज का ह्रदय का ऑपरेशन मुफ्त में कराता है, जो बैंगलोर एवं अहमदाबाद में अवस्थित है. उन्होंने कहा कि श्री साईं हॉस्पिटल प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को 9:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक निशुल्क रूप से हृदय शल्य चिकित्सा कराए हुए मरीजों का देखभाल करेगा तथा इस बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को शल्यक्रिया हेतु संगठन के सहयोग से साईं हॉस्पिटल भेजने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल पूरी मानवता जाति की सेवा कार्यों के लिए संकल्पित है.

वहीं श्री सत्य साईं सेवा संगठन के राज्य मेडिकल समन्वयक डॉक्टर जय नारायण दुबे ने कहा कि कार्डियक सर्जरी के उपरांत डिस्चार्ज किए गए मरीजो को अनुकूल जीवनशैली, भोजन की आदतों आदि का अभ्यास करके नियमित रूप से निर्धारित दवाएं लेने में सक्षम बनाना है जो अपने भूमिकाओं और जिम्मेदारियों फिर से शुरू करने में सक्षम हो तथा स्थानीय स्तर पर एक सक्षम चिकित्सा सहायता प्राणी का विकसित करना है. लायंस क्लब के अध्यक्ष अरविंद पाठक ने कहा कि हृदय शल्य कार्य हेतु जाने वाले लाचार व्यक्तियों को हमारी संस्था आर्थिक मदद प्रदान करेगी. उन्होंने संगठन तथा अस्पताल द्वारा किए जा रहे हैं माननीय कार्यों पर प्रसन्नता व्यक्त की तथा हर तरह के सहयोग देने की भी बात कही. जिले में68 मरीजों का शल्य चिकित्सा किया गया है. कैंप में 12 ह्रदय शल्य चिकित्सा करा चुके मरीजों की जांच किया गया.

कार्यक्रम में लायन रूपेश कुमार, लायन दास जी, लायन अशरफ अली, डॉ सबीना जावेद , डॉ अरिंदम मुखर्जी, शिवराज सिंह लोकेश सिंह, संजय कुमार दुबे के अलावे दर्जनों मरीजों सहित जिलाअध्यक्ष ओम प्रकाश कुंवर, समिति संयोजक सुभाष चंद्र पांडेय ने भाग लिया. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.