Abhi Bharat

पटना : बिहार में थमा कोरोना का रफ्तार, कोरोना स्पेशलिस्ट डॉ प्रभात रंजन ने की राज्य सरकार की सराहना

कोरोना नियंत्रण के सरकारी प्रयासों को लेकर कोविड-19 एक्सपर्ट डॉक्टर प्रभात रंजन ने बिहार सरकार के प्रयासों की सराहना की है.

डॉ प्रभात रंजन, कोरोना एक्सपर्ट

बता दें कि पटना में बुधवार को कोरोना एक्सपर्ट डॉ प्रभात ने कहा कि बिहार अब कोरोना के खतरे से लगभग बाहर हो चुका है. उन्होंने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्टिंग को सही तरीके से समूह में लागू कर सीमित संसाधनों के बावजूद इस लाइलाज महामारी को काफी हद तक नियंत्रित किया है. राजधानी पटना के तरफ आने वाले मरीजों की संख्या में काफी कमी आयी है. स्थानीय स्तर पर जिलों और प्रखंडों के अस्पतालों के साथ-साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों में आशा और अन्य कर्मियों के सहयोग से एंटीजेन टेस्टिंग लगातार किये जाने के कारण मरीजों की तादाद काफी घटी है. बिहार का स्वास्थ्य महकमा तमाम अवरोधों के बावजूद पूरी ईमानदारी से इस महामारी से लड़ने में सक्षम साबित हुआ है.

डॉ प्रभात ने बताया कि कोरोना को लेकर जो हौवा बनाया गया था, वह ज्यादा खतरनाक था, अब लोग इसके बारे में सही से जागरूक हो गये हैं. लोग रोजमर्रा की गतिविधियों में लग गये हैं. कोरोना एक्सपर्ट डॉ प्रभात ने आगे कहा कि सरकार लगातार जागरूकता अभियान भी चला रही है. लोगों को चाहिए कि सरकार के निर्देशों का पूर्णतया पालन करें. मास्क लगाकर हीं बाहर निकलें. अगर बिहार की जनता कोरोना को हराने में सरकार का सहयोग करती है, सरकार के दिये गये दिशा-निर्देशों का पूर्णतया पालन करके करती है तो बिहार से सौ फीसदी कारोना महामारी पर नियंत्रण संभव हो सकेगा. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.