Abhi Bharat

कैमूर : कोरोना के चौथी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, डीएस ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग है पूरी तरह तैयार

कैमूर में स्वास्थ्य विभाग कोरोना के चौथी लहर को लेकर कमर कस चुका है और कोरोना के चौथी लहर से लड़ने के लिये पूरी तरह की तैयारी कर चुका है. जिसको लेकर सदर अस्पताल भभुआ में कोरोना के मरीजों के लिए छः वार्ड बनाया गया है, जिसमें 35 बेड लगाया गया है और वेंटीलेटर ऑक्सीजन की भी सारी सुविधा भी सदर अस्पताल के वार्ड में उपलब्ध किया गया है.

हालांकि राहत की बात यह है कि कैमूर जिला में अभी कोरोना का एक भी मरीज अभी इस चौथी लहर में नहीं पाया गया है. वहीं भभुआ सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार ने बताया कि कोरोना की चौथी लहर को लेकर हमारा स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से तैयार है. जिसके लिए पुराने वार्ड को ही कोरोना वार्ड बनाया गया है. जिसमें 35 बेड कोरोना के मरीजों के लिए उपलब्ध कराया गया है. जिसको पूरी तरीके से कोरोना के मरीजों के लिए ही रिजर्व रखा गया है. इसके साथ ही हमारे सदर असपताल में दो सौ से अधिक ऑक्सीजन अभी उपलब्ध है और वेंटिलेटर की भी सुविधा उपलब्ध है. जिसके साथ ही इससे जरूरी सभी तरह की दवाइयां भी हमारे सदर अस्पताल में उपलब्ध हो चुका है, जिसको देखते हुए भभुआ सदर अस्पताल पूरी तरीके से तैयार है.

उपाधीक्षक विनोद कुमार ने कैमूर के लोगों से अपील किया है कि आप कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाएं दो गज की दूरी बनाये रखें और साथ में सेनिटाइजर से बार बार हाथ को धोते रहें. जो लोग अभी तक कोरोना का एक भी वैक्सीनेशन नहीं कराए है वो अपने नजदीकी पीएससी पर जाकर वैक्सीनेशन जल्द से जल्द करा ले और अपने जिले को कोरोना मुक्त बनाएं रखें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.