Abhi Bharat

दिल्ली : एमडीएच मसाला के मालिक धर्मपाल गुलाटी का हार्ट अटैक से निधन

दिल्ली से बड़ी खबर है, जहां प्रसिद्ध मसाला कंपनी एमडीएच के संस्थापक और मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार की अहले सुबह माता चानन देवी अस्पताल में निधन हो गया.

बता दें कि 98 वर्षीय महाशय धर्मपाल गुलाटी हार्ट पेशेंट थे. पिछले दिनों वे कोरोना पॉजिटिव भी हो गए थे, लेकिन इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. उसके बाद हेरात प्रॉब्लम की वजह से उन्हें दिल्ली का माता चानन देवी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां गुरुवार की सुबह साढ़े पांच बजे के करीब उन्होंने आखिरी सांस ली.

गौरतलब है कि महाशय धर्मपाल गुलाटी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा पद्मभूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया था. महाशय धर्मपाल गुलाटी का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में 27 मार्च 1923 को हुआ था. पांचवी कक्षा तक पढ़े धर्मपाल गुलाटी 1947 में देश विभाजन के बाद भारत आ गए थे और परिवार के गुजारे के लिए तांगा चलाना शुरू किया. फिर रुपये जमा होने पर उन्होंने अजमल खां रोड पर अपनी एक मसाले की दुकान खोली. आज उनकी कंपनी महाशिया दी हट्टी यानी एमडीएच की भारत और दुबई में मिलाकर मसाले की डेढ़ दर्जन फैक्टरियां हैं. जिसके पांच दर्जन से ज्यादा उत्पाद हैं. वहीं उनके द्वारा कई स्कूल और हॉस्पिटल भी संचिलत किये जाते हैं. सोशल मीडिया में धर्मपाल गुलाटी की पिछले वर्ष निधन की भ्रामक खबर प्रसारित हुई थी, जिसके बाद उन्होंने खुद टीवी पर आकर खबर का खंडन किया था. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.