Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में होली एवं शबे-बरात को लेकर शांति-समिति की बैठक

सीवान में शनिवार को बड़हरिया थाना परिसर में एसडीओ रामबाबू बैठा और एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पांडेय के संयुक्त नेतृत्व में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई.

बैठक के दौरान शबे- बरात और होली के पर्व को शांतिपर्वक प्रेम और आपसी भाईचारा के साथ मनाने को ले चर्चा की गई. इस दौरान एसडीओ रामबाबू बैठाने कहा कि 28 मार्च को रात्रि में शबे-बरात है और उसी रोज होलिका दहन भी है. ऐसी स्थिति में उन्होंने दोनों समुदायों से आपसी सद्भाव के साथ रंगो के त्यौहार होली एवं पाक पर्व सब्र की रात को मिलजुल कर मनाने की अपील की. एसडीपीओ जितेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि 28 मार्च की रात्रि और होली के दिन 29 मार्च को शांति व्यवस्था की बहाली हुड़दंगियों तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए जगह-जगह पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त तथा पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है.

बैठक में दोनों अधिकारियों ने कहा कि 28 को शबे बरात और उसी दिन होलिका दहन का भी कार्यक्रम निश्चित है. ऐसी स्थिति में शांति समिति के सदस्य समेत हम सबकी जिम्मेदारी बढ़ गई है. प्रशासन सदैव आपके साथ है. कहीं किसी प्रकार की अफवाह अथवा असामाजिक तत्वों की गतिविधियों की भनक हो तो इसकी सूचना अविलंब दें. डीजे और अश्लील गानों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा एवं सामूहिक आयोजन पर भी प्रतिबंध रहेगा. उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा जाएगा.

मौके पर बीडीओ बड़हरिया अशोक कुमार, अंचलाधिकारी गौरव प्रकाश, थाना प्रभारी प्रवीण प्रभाकर एवं एसआई राजेश कुमार के अलावें पूर्व मुखिया वीरेंद्र शाह, बीडीसी सदस्य फहीम आलम, बीडीसी सदस्य प्रेम प्रकाश सोनी, रिंकू तिवारी, भाजपा नेता अनुरंजन मिश्रा, कांग्रेस नेता मोहम्मद आजाद, जिला पार्षद जुल्फिकार अहमद उर्फ मिट्ठू बाबू, संजय गिरी, बड़हरिया मुखिया मोहम्मद नसीम, उप मुखिया रफीक खान, माशूक खान, समेत दोनों समुदाय के सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.