Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में मोहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा मेला को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

सीवान में बुधवार को बड़हरिया थाना परिसर में मोहर्रम व महावीरी अखाड़ा जुलूस को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ जितेंद्र पांडेय, अंचला अधिकारी अनिल कुमार श्रीवास्तव, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि एवं राजस्व अधिकारी राकेश आनंद ने संयुक्त रूप से की.

मौके पर एसडीओ रामबाबू बैठा ने कहा कि मोहर्रम व महावीरी अखाड़ा जुलूस के दौरान दोनों समुदायों के लोग आपसी भाईचारे के साथ शांतिपूर्ण ढंग से अपना-अपना पर्व मनाए. मोहर्रम एवं महावीरी अखाड़े के लिए जुलूस निकालने के लिए लाइसेंस धारियों को लिखित आवेदन देकर चयनित गानों की सूची के साथ मात्र एक लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति लेनी होगी. आर्केस्ट्रा और डीजे पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगा. इसके साथ ही जुलूस निकालने के लिए लाइसेंस धारियों को अपने गांव के 10 से 20 वालंटियर की पासपोर्ट साइज का फोटो आधार कार्ड की छाया प्रति के साथ जमा करना होगा. थाने से सत्यापित वॉलिंटियर के नेतृत्व में ही मुहर्रम और महावीरी अखाड़े का जुलूस निकाला जा सकेगा. एसडीपीओ जितेंद्र पांडे ने कहा की मोहर्रम का पर्व शहादत का पर्व है जबकि महावीरी अखाड़ा का पर्व जोश उमंग का जुलूस है. दोनों पर्व को अच्छे से अच्छे तरीके से मनाएं.

अंचला अधिकारी अनिल कुमार श्रीवास्तव एवं थाना प्रभारी प्रवीण प्रभाकर ने इस दौरान सांप्रदायिक सौहार्द और समरसता पर बल देते हुए कहा कि क्षेत्र में शांति बनी रहे यह एक सजग प्रतिनिधियों का गुण होता है. सभी लोग शांति से त्यौहार मनाए अशांति फैलाने वालों से निपटने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है. मोहर्रम एवं महावीरी अखाड़ा मेला पर्व को शांति से मनाएं.

मौके पर एएसआइ शैलेश कुमार सिंह, राजकुमार मिश्रा, मुखिया चंद्रमा राम, पूर्व मुखिया हसमुद्दीन खान, जदयू नेता मुर्तुजा अली पैगाम, जिला पार्षद सिराज उर्फ सोनू, मुखिया सबील अहमद, पूर्व मुखिया ईर्तिजा, पूर्व मुखिया वीरेंद्र शाह, पूर्व मुखिया सुनील कुमार चंदेल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य प्रेम प्रकाश सोनी, इम्तियाज अहमद खान, राजद नेता रहमुद्दिन्न खान, राजद नेता लक्की बाबू, पूर्व मुखिया राज बलम पर्वत, पूर्व मुखिया नसीम अहमद, अनिकेत तिवारी, शक्ति सिन्हा समेत दोनों समुदायों के गणमान्य लोग उपस्थित थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.