Abhi Bharat

कैमूर : डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये कई दिशा निर्देश

कैमूर में बुधवार को कैमूर जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में राजस्व, खनन, लोक शिकायत निवारण, नीलाम पत्र, मद्य निषेध से संबंधित बैठक आयोजित की गई. जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की गई. राजस्व से संबंधित बैठक में ऑनलाइन दाखिल खारिज के निष्पादन से संबंधित निर्देश दिया गया कि 21 दिनों से अधिक लंबित मामलों को यथाशीघ्र निष्पादित करें एंव परिमार्जन पोर्टल पर लंबित मामलों के निष्पादन करने का दिया गया निर्देश, जल जीवन हरियाली के तहत जल निकाय से संबंधित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया.

जिला पदाधिकारी कैमूर के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भूमिहीन व्यक्तियों को भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश सभी अंचलाधिकारीयों को दिया गया. नीलामपत्र के अंतर्गत सप्ताहिक विशेष अभियान चलाकर वारंटी को गिरफ्तार कर नीलाम पत्र शाखा के लंबित मामलों का निष्पादन करने निर्देश दिया गया. जिला लोक शिकायत निवारण से संबंधित सीएम डैशबोर्ड एवं पीएम डैशबोर्ड तथा अन्य के माध्यम से प्राप्त आवेदनों को यथाशीघ्र निष्पादित करने का निर्देश दिया गया.

बैठक में पुलिस अधीक्षक सहित जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता प्रभारी राजस्व शाखा, अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ एवं मोहनिया, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भभुआ एवं मोहनिया, सभी अंचलाधिकारी, सभी थाना अध्यक्ष ,जिले के वरीय पदाधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित थे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.