Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में पंचायत समिति की बैठक आयोजित

सीवान के बड़हरिया प्रखंड सभागार में सोमवार को पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई. अगले तिथियों पर पंचायत समिति की बैठक अपरिहार्य कारणों से नहीं होने के बाद सोमवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रमुख रहीमा खातून की अध्यक्षता में बैठक हुई.

बैठक में पूर्व बैठक की जानकारी ली गई. वहीं बैठक शुरू होते ही सदस्यों द्वारा जरूरत से अधिक बिजली बिल आने की बात कही गई. पंचायतों में जर्जर तार को शीघ्र बदलने और अनियमित बिजली सप्लाई को जल्द से जल्द सुधार कर अधिक आ रहे बिजली बिल को बिजली विभाग के जेई के द्वारा कैंप लगाकर सुधार किया जाए. आंगनबाड़ी, जन वितरण प्रणाली व्यवस्था में गड़बड़ी का भी मुद्दा उठा. सदस्यों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रत्येक दिन मेनू प्रकाशित करने की मांग की गई. वहीं समिति सदस्यों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार द्वारा वितरण के दौरान जनप्रतिनिधियों को सूचना देने तथा समिति सदस्यों की उपस्थिति में वितरण की मांग की गई. पंचायतों में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टर और नर्स की उपस्थिति सुनिश्चित करने की मांग उठी. अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर शीघ्र स्वास्थ्य सेवा शुरू करने की मांग सदस्यों द्वारा की गई. बैठक में उपस्थित प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक महताब अनवर द्वारा शीघ्र व्यवस्था करने का आश्वासन सदस्यों को दिया गया. वहीं पंचायत में स्थाई समिति की बैठक सचिव द्वारा बुलाने की मांग सदस्यों द्वारा की गई बैठक में बिजली विभाग के जेई छोड़कर लगभग सभी विभागों के अधिकारियों प्रतिनिधि उपस्थित थे.

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि, अंचला अधिकारी अनिल कुमार श्रीवास्तव, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सूरज कुमार, प्रखंड राजस्व पदाधिकारी राकेश आनंद, उप प्रखंड प्रमुख रामकली देवी, पंचायत समिति सदस्य मधुप मिश्रा, पूर्व प्रखंड प्रमुख रीता देवी, लैला खातून, गोरख पंडित, फहीम आलम उर्फ पप्पू, मकसूद आलम, मुखिया संघ के अध्यक्ष शांति देवी, मुखिया राजकली देवी, मुख्य चंद्रमा राम सहित अन्य ने भाग लिया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.