Abhi Bharat

बेगूसराय : टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल कुख्यात महंथा गिरफ्तार

बेगूसराय में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां पुलिस ने एसटीएफ के साथ संयुक्त कार्रवाई में टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल 50 हजार के इनामी बदमाश महंथा को बक्सर स्टेशन के पास एक ट्रेन से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बदमाश के खिलाफ खगड़िया व समस्तीपुर में हत्या, डकैती, लूट व रंगदारी के कई केस दर्ज हैं. पिछले काफी समय से पुलिस आरोपी को तलाश रही थी. रविवार को इनपुट मिलने पर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की और आरोपी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के अनुसार, बेगूसराय जिले की पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में कुख्यात श्वेत कुमार उर्फ महंथा को गिरफ्तार किया है, जो नावकोठी थाना के देवपुरा गांव निवासी उपेंद्र महतो का बेटा है. उसपर पुलिस मुख्यालय की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. हत्या, डकैती, लूट, रंगदारी, शस्त्र अधिनियम के एक दर्जन मामले में पुलिस की नजरों से फरार चल रहा था. एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि 30 जुलाई की रात बक्सर रेलवे स्टेशन के समीप कुर्ला पटना एक्सप्रेस से उसे गिरफ्तार किया गया है. महंथा पर 29 साल में दर्जनों हत्या, डकैती, लूट, रंगदारी व शस्त्र अधिनियम की घटनाओं को अंजाम दिया था.

एसपी ने बताया कि छापेमारी दल में शामिल पुलिस अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा. श्वेत कुमार उर्फ महंथा पर बखरी के परिहारा में तीन, खगड़िया के गंगौर में एक, खगड़िया रेल थाना में एक, नावकोठी में छः व समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना में एक मामला दर्ज है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.