Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया के प्रखंड के दो पंचायतों में हुआ पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास

सीवान में शनिवार को बड़हरिया प्रखंड के हथिगाई एवं बड़हरिया पंचायत अंतर्गत यमुनागढ़ के आंगनवाड़ी कार्यालय के पास करोड़ों से बनकर तैयार होने वाले पंचायत सरकार भवन का शिलान्यास किया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यमुनागढ़ के समीप बनकर तैयार होने वाले पंचायत सरकार भवन की नीव स्थानीय विधायक श्याम बहादुर सिंह एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने संयुक्त रूप से रखी. इस दौरान स्थानीय मुखिया पति नसीम अख्तर समेत कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही. वहीं दूसरी ओर हथिगाई पंचायत में भी पंचायत राज सरकार भवन का शिलान्यास किया गया. यहां प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्थानीय मुखिया हसमुद्दीन खान के हाथों विधिवत करोड़ों की लागत से बनने वाले सरकारी भवन का शिलान्यास किया गया.

बताते चलें कि बड़हरिया के यमुनागढ में पंचायत सरकार भवन निर्माण हेतु प्राकलित राशि एक करोड़ 19 लाख 64 हजार बताई जाती है जबकि हथिगाई पंचायत अंतर्गत एक करोड़ 19 लाख 82 हजार की लागत से उपरोक्त सरकारी भवन का निर्माण होना है. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान दोनों ही जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम का समापन हुआ. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.