Abhi Bharat

सीवान : गुठनी में आग लगने से झोपड़ी समेत लाखों की संपत्ति जली, दो लोग झुलसे

सीवान || गुठनी थाना क्षेत्र के कोहड़वालिया गांव स्थित गोड बस्ती में गुरुवार की सुबह आग लगने से लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गई.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोहड़वालिया गांव स्थित गोड बस्ती निवासी सुग्रिम गोड के घर गुरुवार की सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद घर मे सोये लोगो के बीच अफरातफरी मच गई. परिजनों का कहना है कि आग किस तरह से लगी, इसकी उन्हें कोई जानकारी नही है. उनको सिर्फ आग के लपटों को देखकर लगा कि किसी दूसरे के यहां आग लगी हुई है, लेकिन बाहर से लोगों के हंगामे को देख उन्हें अपने घर में आग लगने का पता चला. वहीं ग्रामीणों की माने तो आग लगने की खबर जब तक गांव में पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. ग्रामीणों ने आग पर मिट्टी, पानी, बालू, कीचड़ फेंक व पम्प सेट को चलाकर आग पर काबू पाया. लेकिन, आग पर जब तक काबू पाया गया तब तक झोपड़ी में बंधे दो पशु, बाइक, गेहूं, धान, आलू, सरसों, भूसा, सहित अन्य सामान जल गए. जिसमे एक पशु की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो लोग आग से गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद ग्रामीणों ने उसको पीएचसी लाया, जहां गंभीर हालत में उनका इलाज चल रहा है.

पीड़ित सुग्रीम गोड का कहना है कि अगलगी में कपड़ा, बाइक, अनाज, कागजात, व कीमती सामान जल गए है, जिनकी कीमत करीब एक लाख रुपये से अधिक बताई गई है. लोगो ने बताया कि आग से दो झोपड़िया पूरी तरह से जल गई है. ग्रामीणों का कहना है कि समय रहते अगर आग पर काबू नही पाया जाता तो पास के घरों को काफी नुकसान हो जाता.

क्या कहते है सीओ

वहीं सीओ विकास कुमार का कहना है कि अभी तक इसकी लिखित शिकायत नही मिली है. लेकिन, राजस्व कर्मचारी भेजकर मामले की जांच की जाएगी और सरकार के तरफ से पीड़ित परिवार को सहायता दिया जायेगा. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like
Leave A Reply