Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रगति को लेकर बीडीओ ने आवास सहायकों के साथ की बैठक

सीवान के बड़हरिया प्रखंड में मंगलवार को प्रखंड सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रगति को लेकर बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने आवास सहायकों के साथ बैठक की.

बैठक में बीडीओ ने आवास सहायकों को अविलंब कार्य पूरा करने का टास्क दिया और कहा कि किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बीडीओ ने बताया कि प्रखंड में आवास योजना के लिए चयनित 1908 लाभार्थियों को प्रथम किस्त जारी कर दिया गया है और शेष 1284 लाभार्थियों को योजना की प्रथम किस्त देने हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. जबकि 1284 में 492 लाभार्थियों का नाम रेड लिस्ट में है, उसे सुधारने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

बीडीओ ने आवास सहायकों को निर्देश देते हुए कहा कि 30.3.22 तक सभी शेष लाभार्थियों का आर्डर शीट जनरेट कराते हुए प्रथम किस्त का जल्द भुगतान सुनिश्चित करें. साथ ही अंतिम चेतावनी देते हुए कहा कि आवास ऐप के जरिए जोड़े गए सूची में यदि अभी भी वैसे लोग रह गए हैं. जो आवास योजना की पात्रता नहीं रखते हैं. उन्हें चिन्हित कर सूची से हटाया जाए. यदि जांच के क्रम में किसी पंचायत में अयोग्य लाभुक सामने आते हैं तो संबंधित आवास सहायक को दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.