Abhi Bharat

बेगूसराय : राजग सरकार ने महात्मा गांधी के सपनों को किया साकार- तार किशोर प्रसाद

बेगूसराय में बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार ने महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने का काम किया है. गांधी जी का सपना था कि गांव में ग्राम स्वराज की स्थापना कर गांव के लोग स्वयं सरकार चलाएंगे, यह ताकत को राजग ने किया है. बेगूसराय के पनहांस में बिहार विधान परिषद के बेगूसराय-खगड़िया स्थानीय निकाय त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कही है.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता हौसलों में उड़ान होती है, जब हौसला कर लिया ऊंची उड़ान का, फिर देखना फिजूल है कद आसमान का. राजग प्रत्याशी रजनीश कुमार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए तार किशोर प्रसाद ने कहा कि 2006 में सीएम नीतीश कुमार और राजग की सरकार ने मिलकर पंचायती राज में जो संशोधन किए, उसके परिणाम भी अब आने लगे है. रजनीश कुमार की जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जीत होगी.

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार और राजग की सरकार ने मिलकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देकर एक बड़ा काम किया है. इसके साथ ही दलित, अति पिछड़ा, आदिवासी सभी महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने का काम सरकार ने किया है. स्वागत संबोधन करते हुए प्रत्याशी रजनीश कुमार ने कहा कि आपका आशीर्वाद मिला तो पिछले कार्यकाल की तरह एक बार फिर हम आपकी आवाज बनकर मजबूती के साथ विधान परिषद में लड़ेंगे.

सम्मेलन को विधान पार्षद सर्वेश कुमार, लोजपा (पारस गुट) के अनिल चौधरी, पूर्व विधायक नरेन्द्र कुमार उर्फ बोगो सिंह, श्रीकृष्ण सिंह, ललन कुंवर, जिला परिषद अध्यक्ष सुरेन्द्र पासवान, पूर्व विधान पार्षद भूमिपाल राय, जदयू जिलाध्यक्ष रुदल राय, लोजपा (पारस) जिलाध्यक्ष निशा कुमारी एवं डॉ सुरेश प्रसाद राय ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष राज किशोर सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने किया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.