Abhi Bharat

सीवान : वाहनों की अवैध वसूली का न्यूज़ बनाने से नाराज पुलिसकर्मियों ने की दो पत्रकारों की पिटाई, मोबाइल भी छीने, एसपी ने दिए जांच के आदेश

सीवान में एकबार फिर खाकी वर्दी की अकड़ में पुलिसिया ज्यादती का मामले सामने आया है. घटना सराय ओपी थाना क्षेत्र के तरवारा रोड स्थित वैशाखी फोरलेन रोड के समीप की है, जहां वाहनों से पुलिस द्वारा अवैध वसूली किये जाने का खबर बनाते समय पुलिसकर्मियों ने दो पत्रकारों से उनकी मोबाइल छीन ली और उनके साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट भी की.

पत्रकारो का मोबाइल छिनने वाला पुलिसकर्मी

मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की रात सराय ओपी पुलिस द्वारा वैशाखी फोरलेन पर आने-जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली की सूचना मिलने के बाद दो पत्रकार मो आरिफ और रवि गुप्ता समाचार संकलन करने गए थे. पत्रकारों ने वहां पहुंचने पर देखा कि सराय ओपी थाना पुलिस द्वारा सड़क किनारे अपनी गाड़ी लगाकर उधर से आने-जाने वाहनों से अवैध वसूली की जा रही थी. जिसका दोनों पत्रकारों ने अपने-अपने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया.

पत्रकारो का कॉलर पकड़ मारने वाला अनाधिकृत ड्राइवर

वहीं वाहनों से अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों ने जब पत्रकारो को उनकी करतूत का वीडियो बनाते देखा तो सभी पुलिसकर्मी दोनों पत्रकारो की ओर दौड़े और एक एएसआई ने उनका मोबाइल छीन लिया जबकि थाने की गाड़ी चला रहे अनाधिकृत एक ड्राइवर ने पत्रकार रवि गुप्ता का कॉलर पकड़ कर घिसटते हुए थाने की गाड़ी के पास ले गया जहां मौजूद दो अन्य पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी.

पत्रकारों को धमकाने वाले एएसआई

वहीं पुलिस गाड़ी में आगे बैठे एक एएसआई से जब पत्रकारों ने अपने साथ घटी घटना के बारे बताते हुए शिकायत करना चाहा तो एएसआई ने गाड़ी से उतरते हुए दोनों पत्रकारों को अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा कि हमारा वीडियो बना रहे हो. दो दिन पहले भी तुम लोगों ने हमारी खबर चलाई थी. तुमलोगों और तुम्हारे भाई को पकड़कर उनके पास से शराब और पिस्टल मिलने के केस में अंदर कर देंगे, तब समझ आएगा कि पुलिस का न्यूज़ बनाने पर क्या हश्र होता है.

वाहनों से अवैध वसूली करता पुलिसकर्मी

इसके बाद पत्रकार रवि गुप्ता ने अपने दूसरे मोबाइल से जिले के कुछ वरीय पत्रकारों और सीवान एसपी अभिनव कुमार को फोन कर आपबीती बताते हुए जान बचाने की गुहार लगाई. तब मौके पर जिले के एक वरीय पत्रकार निरंजन कुमार मौके पर पहुंचे. वरीय पत्रकार के पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी बदसलूकी करने की कोशिश की लेकिन इतने में सराय ओपी थानाध्यक्ष मो तनवीर आलम मौके पर पहुंच गए और बीच-बचाव करते हुए पुलिसकर्मियों को पत्रकार को पहचानने की फटकार लगाई. तब जाकर पुलिसकर्मियों ने दोनों पत्रकारों को उनका मोबाइल फोन लौटाया और आगे से संभल कर न्यूज़ बनाने की नसीहत दी.

पत्रकारो की पिटाई करने वाला पुलिसकर्मी

उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को जिले के पत्रकारों में घटना के प्रति काफी रोष देखने को मिला. जिले के वरीय पत्रकार और सीवान जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष अभिषेक श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, मृत्युंजय कुमार सिंह, मणिकांत पांडेय, अरविंद पाठक, नवीन सिंह परमार, दीनबन्धु सिंह, चंदन कुमार बंटी, सुरेंद्र कुमार, आबिद राज, सचिन कुमार पर्वत, सचिन राज, मोनू गुप्ता, विजय राज, इमरोज अहमद, समरेंद्र ओझा, प्रशांत कुमार एवं आशीष कुमार आदि ने खेद जताते हुए एसपी से मिलकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करने का निर्णय लिया है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एसपी अभिनव कुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.