Abhi Bharat

सीतामढ़ी : करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

सीतामढ़ी में शुक्रवार को सुरसंड प्रखंड क्षेत्र के पठनपुरा पंचायत निवासी पदारथ साह के 36 वर्षीय पुत्र दिनेश साह की विद्युत करंट के संपर्क में आने से मौत हो गयी. मृतक दिनेश साह पेशे से किसान थे, वो अपने बिरपुर चौर स्थित खेत पर अपने कृषि कार्य के लिए जा रहे थे. इसी दौरान तीव्र विद्युत प्रवाह की चपेट में आ गए. आसपास के लोगों के मदद से सुरसंड के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना के बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

घटना की जानकारी मिलने पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद अपने थल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच जायजा लिया और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सीतामढ़ी भेज दिया. वहीं मौके पर मुखिया अनिता देवी ने मृतक के परिजन को कबीर अंत्योष्टि योजना के तीन हजार रूपये का चेक प्रदान किया.

ग्रामीणों का मानना था कि युवक की मृत्यु विद्युत विभाग के लापरवाही से हुई है. पठनपुरा में बहुत नीचे नीचे 11 हज़ार वोल्टेज का तार है जिससे आगे भी बड़ा घटना होने की आशंका है. पंचायत के जदयू अध्यक्ष शशि शेखर व मुखिया प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह ने विद्युत विभाग से लचीले तार को मजबूत कर उपर करने का मांग किया. वहीं कनीय विद्युत अभियंता सुरसंड विजयकांत ठाकुर ने बताया कि पिछले दो दिनों के लगातार आंधी व बारिश में पोल के साथ तार झुकने का बात आज संज्ञान में आया है. उक्त मामले में जांच उपरांत उचित मुआवजे के लिए अग्रसारित किया जाएगा. साथ ही पोल तार के मरम्मत के लिए संबंधित संवेदक को भेज दिया गया है. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).


You might also like

Comments are closed.