Abhi Bharat

गोपालगंज : गंडक के बढ़ते जलस्तर का डीएम ने लिया जायजा

गोपालगंज में शुक्रवार को गंडक नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने तटबंधों का निरीक्षण किया.

बता दें कि डीएम ने डुमरियाघाट से लेकर 40 किलोमीटर पूरब प्यारेपुर पंचायत के यादवपुर तक उन्होंने नदी के जलस्तर एवं विक प्वाइंटों का अवलोकन किया. उन्होंने बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को विक पॉइंटों पर युद्धस्तर पर बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया. सत्तरघाट में जल प्रवाह के लिए काटे गए एप्रोच रोड का भी उन्होंने जायजा लिया. इस दौरान बाढ़ की त्रासदी जारी रहने तक सत्तरघाट महासेतु से वाहनों का परिचालन बंद करने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए जिला प्रशासन हमेशा तत्पर है. गंडक नदी के निचले हिस्से में बसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर लाने के लिए उन्होंने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल नाव की व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. मटियारी रिंग बांध पर पहुंचे डीएम ने बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. तटबंध पर रैनकट को तत्काल भरने तथा तटबंध की सफाई का निर्देश दिया गया.

निरीक्षण के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र पाल, एसपी आनंद कुमार, एसडीपीओ नरेश पासवान, सीओ अरविंद कुमार गुप्ता, बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर सिंह, सहायक अभियंता सचिन कुमार, कनीय अभियंता ओमप्रकाश सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे. (हितेश कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.