Abhi Bharat

सीतामढ़ी : न्यूज़ पोर्टल का मना तीसरा वर्षगांठ

सीतामढ़ी में जिले के लोकप्रिय डिजिटल मीडिया नेटवर्क के क्षेत्र में बढ़ा रहे अपने कदम सीतामढ़ी की आवाज का सोमवार को तीसरा वर्षगांठ मनाया गया. समय प्रतिकूल होने व कोरोना के मध्यनजर शहर के एक नीजी उत्सव पैलेस में टीम के ही मात्र दस सदस्यों के द्वारा मनाया गया.

बता दें कि पिछले सत्र में सीतामढ़ी के एक नीजी होटल में एक कार्यक्रम रखा कर अपना वर्षगांठ मनाया था, जिसमें जिले के सांसद सुनील कुमार पिंटू, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी परिमल कुमार, प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश रंजन, पूर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना, सैयद अबु दोजाना, सुनील कुमार कुशवाहा, राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित पद्मराज भारद्वाज उर्फ पिन्टू, समेत कई वरिष्ठ पत्रकार व दिग्गज लोग शामिल हुए थे.
विगत तीन वर्षों में सीतामढ़ी की आवाज टीम के द्वारा फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम जैसे शोशल मीडिया के माध्यम से आवाम के आवाज को मजबूती करने का प्रयास जारी है, इस टीम में तकरीबन दर्जनों सदस्य है, सभी के सहयोग से फेसबुक पर दो लाख फॉलोवर्स, इंस्टाग्राम पर दस हजार और ट्वीटर पर हजारों फॉलोवर्स जुड़े हैं.

सीतामढ़ी की आवाज के तीसरे वर्ष में प्रवेश करने पर नगर विधायक मिथिलेश कुमार, सांसद सुनील कुमार पिंटू सुप्रसिद्ध मगही बॉयज विश्वजीत प्रताप सिंह समेत कई कलाकार, राजनेता और पत्रकारों ने टीम के सभी सदस्यों को बधाई दिया. बधाई देने का सिलसिला एक सप्ताह पूर्व से शुरू है. सीतामढ़ी की आवाज ने बीते लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में निष्पक्षता से ग्राउंड रिपोर्ट चलाया था. फेसबुक पेज के माध्यम से जिला मुख्यालय में चल रहा है छोटे बड़े गतिविधियों, योजनाओं से समस्त जिले वासियों को रूबरू कराने का काम किया है. प्रत्येक रविवार रात्रि 8:00 बजे संडे संवाद नामक एक कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को मार्गदर्शन हेतु एक मुहीम चलाया जा रहा है जिससे युवा आत्मनिर्भर बन सके. इसके फेसबुक पेज के माध्यम से जिले के सभी प्रखंडों में उत्पन्न छोटे बड़े समस्याओं पर संबंधित पदाधिकारियों को अवगत कराना समस्याओं का निष्पादन कराना प्रथम प्राथमिकता है. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.