Abhi Bharat

सहरसा : नव निर्मित परीक्षा भवन में बने बेड के डेडिकेटेट कोविड अस्पताल का डीएम ने किया उद्घाटन

सहरसा में जिला मुख्यालय स्थित जिला स्कूल प्रांगण में बने नवनिर्मित परीक्षा भवन में सोमवार को 240 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर का उद्घाटन जिलाधिकारी कौशल कुमार ने फीता काटकर किया. इसी के साथ अब जिले में कुल 370 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर हो गया है. जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का सुगमता से इलाज संभव हो सकेगा.

वहीं डीएम ने सेंटर के सभी कमरों का जायजा लिया एवं मौजूद सिविल सर्जन डाॅ अवधेश कुमार को दिशा निर्देश दिया कि जिले में कोविड जांच के काम तेजी लाते हुए उसकी संख्या अगले माह तक एक लाख से अधिक करें. उन्होने कहा कि जिले में अब तक 78000 लोगों की कोरोना जांच हुई है. वहीं ने बताया कि नवनिर्मित परीक्षा भवन में 240 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर बनाया गया है. जहां कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सुगमता से हो सकेगा. उन्होंने बताया कि इनमें 40 बेडों पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है. जबकि अन्य सभी बेड पर इलाज की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी. वहीं उन्होंने बताया कि कर्पूरी छात्रावास में 60 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 है. इसके अलावे सिमरी बख्तियारपुर में 70 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर है.

ज्ञात हो कि नव निर्मित परीक्षा भवन के प्रथम तल्ले से लेकर तीसरे तल्ले तक के सभी छः हाॅल को डेडिकेटेट कोविड सेंटर के रूप में तब्दील किया गया है. जिनके प्रथम तल्ले पर बने सेंटर के सभी 40 बेड पर आक्सीजन की व्यवस्था की गई है. जबकि 200 बेडों पर किट सहित सभी समुचित व्यवस्था की गई है. इसके पूर्व से कर्पूरी छात्रावास में 60 बेड का कोविड 19 वार्ड कार्यरत है. इन सभी कोविड-19 सेंटरों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा. जिले में अब कुल 370 बेड का कोविड अस्पताल कार्यरत हैं. मौके पर डीडीसी राजेश कुमार सिंह, डीपीएम स्वास्थ्य विनय रंजन, डीसीएम राहुल किशोर, केयर के रोहित रैना सहित अन्य मौजूद थे. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.