Abhi Bharat

पटना : मुख्यमंत्री के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिया गया मोइनुल हक स्टेडियम के नवनिर्माण से संबंधित प्रस्तुतीकरण

पटना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने मोइनुल हक स्टेडियम के नवनिर्माण से संबंधित प्रस्तुतीकरण दिया.

कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी ने राजेंद्र नगर, पटना स्थित मोइनुल हक स्टेडियम के बैक ग्राउंड एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी दी. इनके नवनिर्माण से जुड़े आर्किटेक्ट ने अपने प्रस्तुतीकरण में पीपीआर, नक्शा एवं प्राक्कलन की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यहां वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने को लेकर डिजायन तैयार की गयी है, जिसमें क्रिकेट के साथ-साथ 10 अन्य खेलों के आयोजन की सुविधा होगी. वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम होगा। बेहतर पार्किंग की व्यवस्था, रेस्टोरेंट एवं होटल के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था होगी. वहीं प्रस्तुतीकरण के पश्चात् मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका डिजायन बेहतर है. राजगीर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है। अधिकारी, विशेषज्ञ वहां जाकर हो रहे निर्माण से संबंधित जानकारी लें और उसके आधार पर यहां भी निर्माण कार्य की योजना बनायें ताकि इसका निर्माण भी बेहतर हो सके.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे. जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री आलोक रंजन, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि उपस्थित थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.