Abhi Bharat

नवादा : कोरोना को लेकर मास्क अनिवार्य, बिना मास्क पकड़े जाने पर लगेगा जुर्माना

नवादा में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए जिला प्रशासन सख्त हो गया है. सड़क पर निकलने वालों के लिए प्रशासन द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. जिसको लेकर मास्क की जांच अभियान चलाया जा रहा है और बगैर मास्क लगाए लोगों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है.

बता दें कि विभिन्न राज्यों व बिहार के कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर जिले में एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है. मास्क के उपयोग को अनिवार्य करते हुए जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने के एक बार फिर से मास्क जांच अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है. एसडीएम समेत सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने को कहा गया है. जिला मुख्यालय में मास्क जांच के लिए चार प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती रहेगी. सार्वजनिक स्थलों, दुकान, प्रतिष्ठान, परिवहन सेवा, रेलवे स्टेशन एवं आस-पास के क्षेत्रों में जांच के दौरान मास्क का उपयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों से जुर्माना वसूले जाएंगे.

शहर के विभीन्न चौक चौराहों पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर अभियान चलाया जा रहा. फेस मास्क अथवा फेस कवर नहीं पहनने वाले व्यक्तियों से 50 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा है. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.