Abhi Bharat

नालंदा : फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग, बगल में खड़े मिनी ट्रक और घर में रखा सारा सामान जलकर खाक

नालंदा जिले के राजगीर अनुमंडल के छबीलापुर थाना के बाजार में मंगलवार की रात शॉर्ट-सर्किट से एक फर्नीचर दुकान में आग लग गयी. देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लिया. वहीं आग की चपेट में आने से पास खड़ा एक मिनी ट्रक और एक मकान में भी आग लग गयी. जिससे मौके पर हजारों रुपए मूल्य के सामान जलकर खाक हो गया.

घटना के बारे में बताया जाता है कि अचानक शॉर्ट सर्किट से एक फर्नीचर दुकान में आग लग गयी. एकाएक आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की लपटे उठता देख ग्रामिणों की नींद खुली और जिससे जो बन पड़ा लेकर आग बुझाने का प्रयास करने लगा. मगर, आग की भीषण लपटों के आगे लोगों की एक नहीं चली और धीरे-धीरे आग ने पड़ोस के एक मकान को अपनी चपेट में  ले लिया. वहीं मकान के आगे खड़े ट्रक समेत घर में रखा पशु चारा, अनाज एवं कृषि उपकरण जलकर खाक हो गया.

आगलगी की घटना  जानकारी ग्रामीणों ने अग्निशमन दस्ता को दिया. सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ता की टीम मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से आग बुझाने का प्रयास करने लगा. करीब दो घंटे के कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब तक सभी कुछ जलकर खाक हो गया था. घटना के बाद से दोनों पीड़ित परिवारों का रो-रो कर बुरा हाल है.

गृहस्वामी संजय कुमार ने बताया कि मध्यरात्रि में अचानक ही फर्नीचर की दुकान में आग लग गयी. जिसके बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू करने का प्रयास किया, मगर आग इतनी भयंकर था कि उनका घर और घर के आगे लगा मिनी ट्रक भी चपेट में आ गया जिससे ट्रक समेत घर में रखे सारा सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. वहीं छबिलापुर थानाध्यक्ष ने बताया कि अगलगी की घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा दी गयी थी, जिसके बाद तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन को दी गयी और पुलिस गश्ती भी मौके पर पहुंची थी. अग्निशमन दस्ता की टीम, पुलिस के जवान और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. पीड़ित द्वारा आवेदन दिया गया है, आवेदन के बाद क्षतिपूर्ति का आकलन किया जा रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.