Abhi Bharat

नवादा : शराबबंदी अभियान को पूर्ण सफल बनाने के लिए मगध आयुक्त मयंक वडवड़े और आईजी अमित लोढ़ा ने की समीक्षात्मक बैठक

नवादा के समाहरणालय के सभागार में शनिवार को मगध आयुक्त मयंक वडवड़े की अध्यक्षता में शराबबंदी अभियान को पूर्ण सफल बनाने के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई.

इस अवसर पर आयुक्त ने कहा कि शराबबंदी अभियान को निचले स्तर तक पहुंचाना सुनिश्चित करें. उन्होंने सभी थाना प्रभारी को कहा कि शराब निर्माण, भंडारण और सेवन करने वालों पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें. सभी चौकीदारों से सूचना संग्रह करें और सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई भी करना सुनिश्चित करें. आम जनता से भी मधुर संबंध बनाए और उनसे भी लगातार फीडबैक प्राप्त करते रहें. शराब से संबंधित अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए हर संभव कदम उठाए. जो अपराधी जेल से छूट जाते हैं उनके कार्य कलाप और उनके प्रकृति पर भी पैनी नजर बनाए रहे. जिला प्रशासन नवादा के द्वारा अप्रैल माह से मद्य निषेध अभियान में बेहतर कार्य किया गया है, जिससे दशहरा, दीपावली, छठ आदि महान पर्व में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है. शराबबंदी होने से लोगों का जीवन खुशहाल हुआ है, सड़क पर होने वाले गुंडागर्दी आदि में काफी कमी आई है. नवादा जिला में जिला अधिकारी यशपाल मीणा के द्वारा भी प्रचार-प्रसार में बेहतर कार्य किया गया है.सूचना जनसंपर्क कार्यालय नवादा ने आम लोगों को शराबबंदी कानून के संबंध में जागरूक करने के लिए उल्लेखनीय कार्य किया है. सुदूरवर्ती क्षेत्रों में प्रचार रथ एवं शहरों में माइकिंग के माध्यम से लोगों की प्रकृति में काफी बदलाव आया है. उत्पाद विभाग के द्वारा भी शराब जप्त एवं कार्रवाई में उल्लेखनीय कार्य किया गया है.

वहीं मगध आईजी अमित लोढ़ा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों शराबबंदी को सफल बनाने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिस थाना प्रभारी के क्षेत्र में शराब पाई जाएगी, उन्हें सेवा से निलंबन के साथ-साथ सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा. शराबबंदी अभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए सरकार की दिशा निर्देशों का पूर्ण रूप से अनुपालन करना सुनिश्चित करें.

बैठक में यशपाल मीणा जिला पदाधिकारी नवादा, डीएस सावलाराम पुलिस अधीक्षक, अनिल कुमार अकेला उत्पाद अधीक्षक सभी एसडीपीओ, सभी थाना प्रभारी के साथ-साथ कई अधिकारी उपस्थित थे. (सन्नी भगत की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.