Abhi Bharat

नालंदा : सीएम नीतीश कुमार के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ काटा केक

नालंदा में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने अपने गांव मुस्तफ़ापुर में कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 71वां जन्मदिन विकास दिवस के रूप में मनाते हुए केक काटा और उनकी लंबी आयु की कामना की.

आरसीपी सिंह ने इस दिन को बिहार के लिए अलौकिक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार ही नहीं देश की सेवा करते रहे हैं और आगे भी करते रहेगें. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 वर्षों के शासनकाल में बिहार का चहुमुखी विकास किया है. उन्होंने कहा कि बिहार के बजट मे रोजगार, स्वरोजगार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा. यूक्रेन रूस के विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री देशवासियों की सुरक्षा एवं उनके घर सुरक्षित वापसी के लिए कई कदम उठा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में फंसे देशवासियों को सकुशल वापसी के लिए चार केंद्रीय मंत्री को रवाना किया है. यह सभी केंद्रीय मंत्री आसपास के देशों से समन्वय स्थापित कर भारत के वासियों को सुरक्षित लाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री हमेशा प्रयास करते रहते है. बिहार में उद्योग और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार काम कर रही है। बिहार में खनिज संपदा के नाम पर अभी मात्र बालू है. बिहार के कई जिलों में खनिज संपदा की जानकारी मिली है. इन स्थलों का सर्वेक्षण कराकर सरकार उद्योग को बढ़ावा देगी.

इस मौके पर जनता दल यू के प्रदेश महासचिव डॉ विपिन कुमार यादव, मुन्ना सिद्धकी, उपेंद्र कुमार विभूति, संजय सिंह, सरवन मिस्त्री, आफताब आलम, श्यामा कांत पांडेय, मिस्टर मुखिया, मणिकांत कुशवाहा, अरुण कुमार वर्मा, सनी पटेल, अजय चौहान, अजय पटेल, अनिल पटेल, अरशद अस्थानवी, रंजीत पासवान एवं मुन्नी देवी आदि मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.