Abhi Bharat

सीवान : देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की 59वीं पुण्यतिथि मनी

सीवान में सोमवार को शहर के गोपालगंज मोड़ स्थित भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की 59वी पुण्यतिथि देशरत्न डा राजेंद्र प्रसाद स्मृति मंच के तत्वधान में मनायी गयी.

बता दें कि लोगों ने देशरत्न की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया. वहीं पूर्व नगर पार्षद देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि राजेंद्र बाबू के त्याग और बलिदान के कारण ही आजादी के साथ जीवन जी रहे हैं. भारत स्काउट गाइड के जिला आयुक्त अभिषेक सिंह ने कहा की यह गर्व की बात है कि राजेंद्र बाबू हम लोगों के जिले में जन्म लिए और यहीं से स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लिया. पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार बंटी ने कहा कि राजेंद्र बाबू बेहद विनम्र ईमानदार कर्मठ और शादगी के प्रतिमूर्ति थे. उनके जीवन से सभी को प्रेरणा लेना चाहिए. राजेंद्र स्मृति मंच के संयोजक रवि रंजन श्रीवास्तव ने अपनी श्रद्धा व्यक्त करते हुए कहा कि राजेंद्र बाबू देश के अनमोल रत्न थे. इन्होंने भारत के संविधान बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. आज के युवाओं के लिए उनके जीवन से प्रेरणा लेती रहनी चाहिए.

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता कौशलेंद्र प्रताप, अरविंद कुमार सिंह, विनोद श्रीवास्तव, अरविंद कुमार सिंह, प्रदीप पटेल, नगर पार्षद रंजना श्रीवास्तव, राजा कुमार, मनोज कुमार गुप्ता, पवन कुमार, अमन कुमार, जयप्रकाश गौतम, राजीव कुमार गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, डॉक्टर अमित कुमार एवं डॉ मुकेश कुमार सिंह सहित सैकड़ो लोगो ने श्रद्धांजलि अर्पित किया. (अमन राज श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.