Abhi Bharat

नालंदा : सीपीआई के नेतृत्व में हजारों की संख्या में लोगों ने किया जिला प्रशासन के फैसले के विरुद्ध प्रदर्शन

नालंदा में सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी मोहल्ले में 15 जनवरी को जहरीली शराब से 12 लोगों के मौत के बाद अवैध रूप से रह रहे पहाड़ी क्षेत्र पर लोगों के घर के जिला प्रशासन द्वारा मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया. करीब 12 सौ मकानों पर नोटिस चिपका 02 फरवरी तक उन्हें मकान संबंधित कागजात अंचलाधिकारी के कार्यालय में दिखाने को कहा गया है. मकान तोड़े जाने के भय से शनिवार को हजारों की संख्या में बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी और पहड़तल्ली मोहल्ला के मोहल्लेवासी बैनर झंडा लेकर जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिला समाहरणालय पहुंचे.

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सीपीआई के नेता मोहन प्रसाद ने जिला प्रशासन से अविलंब इस नोटिस को वापस लेने एवं जहरीली शराब से हुई मौत से परिजनों को अविलंब 10 लाख एवं जो शराब का सेवन करने से अपने आंख खो चुके हैं उन्हें पांच लाख का मुआवजा दिये जाने की मांग की.

वहीं सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने रैली में आए लोगों को संबोधन करते हुए बताया कि यह नोटिस सिर्फ इसलिए चिपकाया गया है ताकि जो लोग अवैध कार्यों में लिप्त हैं, उनकी पहचान उजागर हो सके. किसी का घर नहीं तोड़ा जाएगा. अगर कोई बहला-फुसलाकर आपको यह बात बता रहा है तो उस पर जरा भी ध्यान ना दें और उक्त दिन किसी तरह का कागजात दिखा दें. अगर कागजात नहीं है तो कम से कम आधार या फिर अन्य दस्तावेज पर कितने साल से रह रहे हैं यह लिख कर दे दें. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.