Abhi Bharat

नालंदा : सड़क पर वाहन पार्किंग करने वाले हो जाए होशियार, अब अवैध पार्किंग में लगा वाहन सीधे पंहुचेगा थाना

नालंदा में अब महानगरों के तर्ज पर बिहारशरीफ में भी अवैध पार्किंग स्थल पर वाहन पार्किंग करने वालों पर यातायात पुलिस का डंडा चलेगा. महानगरों के तर्ज पर नालंदा जिले के यातायात पुलिस को भी दो क्रेन मुहैय्या कराया गया है. गुरुवार को बिहारशरीफ के अस्पताल चौक पर नालंदा के एसपी हरिप्रसाथ एस ने इसकी शुरुआत की.

इस मौके पर उन्होनें कहा कि शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए यातायात पुलिस को क्रेन मुहैया कराया गया है. जिसकी मदद से अवैध पार्किंग स्थल पर वाहन पार्किंग कर घूमने वाले वाहन मालिकों के वाहनों को क्रेन की मदद से थाना भेजा जाएगा. जिसके बाद नियमानुसार फाइन के बाद उसे मुक्त किया जाएगा. आए दिन देखा जा रहा है कि लोग सड़क पर वाहन खड़ी कर काम करने चले जाते हैं. जिसके कारण वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है. अब ऐसे वाहनों को क्रेन की मदद से थाना भेजा जाएगा.

वहीं इस मौके पर यातायात डीएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि यातायात पुलिस अत्याधुनिक संसाधनों से लैस हो रही है. शहर के चौक चौराहों पर जहां ट्रैफिक लाइट लगाए गए हैं. वहीं लवारिस वाहनों को थाना ले जाने के लिए क्रेन दिया गया है. इससे शहर में जाम की समस्या से निपटा जा सकेग. मौके पर यातायात प्रभारी रंजीत कुमार एवं दारोगा विजय कुमार सिंह के अलावे कई पदाधिकारी और जवान मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.