Abhi Bharat

नालंदा : इंदिरा आवास में मुखिया द्वारा राशि लिए जाने का मामला उजागर, शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा इंसाफ

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां बिहारशरीफ प्रखंड के तेतरावां मुखिया के पति और उनके गुर्गे द्वारा इंदिरा आवास में राशि लिए जाने का मामले का उजागर हुआ है. पीड़ित लोगों ने संबंधित पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है.

बता दें कि दिए गए आवेदन में पंचायत की अनीता देवी, सत्या देवी और मंती देवी ने 15, 12 और 14 हजार रुपए लेने की बात बता रही हैं. राशि लिए जाने के बाद भी इन्हें इसका लाभ नहीं दिया गया है. पीड़ित लोगों की माने तो मुखिया के पति और उसके गुर्गों के दबंगई के कारण कोई कुछ नहीं बोल पाता है. इस कारण आए दिन गरीबों के साथ शोषण किया जाता है.

इस संबंध में पूछे जाने पर मुखिया सरिता देवी के पति शंभू ठाकुर ने राशि लिए जाने की बात से इनकार किया है. जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार ने बताया कि लिखित सूचना मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित ने उन्हें अब तक किसी प्रकार का कोई आवेदन नहीं दिया है. जिले में यह कोई पहला मामला नहीं है इसके पूर्व भी कई पंचायतों में इस तरह की बात सामने आई है. जिस पर करवाई होने पर मुखिया को जेल तक जाना पड़ा है. अब देखना यह है कि इस मामले को जिला प्रशासन कार्रवाई करते हुए पीड़ित को उसका हक कब तक दिला पाती है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.