Abhi Bharat

नालंदा : कर्नाटक विधान परिषद के विशेषाधिकार की टीम ने प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के भग्नावशेष का किया अवलोकन

नालंदा में गुरुवार को कर्नाटक विधान परिषद के विशेषाधिकार की टीम एक दिवसीय दौरा पर पहुंची, जहां सदस्यों ने प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के भग्नावशेष का अवलोकन किया.

इस दौरान टीम के सदस्यों ने बताया कि भारत के इतिहास में यह काफी गौरवशाली जगह है, जहां एक साथ 10 हजार छात्र रहकर पढ़ाई करते थे और इस जगह पर हर भारतीयों को एक बार आना चाहिए और यहां के इतिहास के बारे में अपनी आंखों से देखना चाहिए. हमलोग यहां पहुंच कर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. यहां के बारे में विस्तार से जानकारी भी हासिल किए. बिहार काफी अच्छा प्रदेश है और अच्छे प्रदेश में सबसे बेहतर जगह नालंदा है, जहां बरसों पहले से शिक्षा के क्षेत्र में अव्वल रहने का गौरव प्राप्त है. यही कारण है कि कर्नाटक की सरकार द्वारा हम लोगों को नालंदा घूमने का मौका दिया गया है.

यहां के बारे में हम लोगों को जानकारी लेने का मौका मिला है इससे हम लोग काफी खुश हैं. यह स्थल सनातन धर्म का केंद्र है. टीम नालंदा भ्रमण के बाद राजगीर के लिए रवाना हुई, जहां के ऐतिहासिक स्थल का भ्रमण करेंगे. बताते चलें कि इस टीम में कूल 14 सदस्य हैं जिसमें 8 विधान परिषद के विशेषाधिकार टीम के सदस्य हैं और यह लोग पूरे बिहार के भ्रमण पर आए हैं. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.