Abhi Bharat

नालंदा : संपत्ति विवाद में बेटों ने की मां की गला घोटकर हत्या, घर से दोनों बहुएं फरार

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां लहेरी थाना क्षेत्र के भराव पर दो पुत्रों ने अपनी मां का रस्सी से गला घोट हत्या कर दिया. मृतका गंगा महतो की 70 वर्षीया पत्नी रामसखी देवी है. हत्या को आत्महत्या में तब्दील करने के लिए घर में सबसे ऊपरी मंजिल पर मां को कपड़ा सुखाने वाली रस्सी के सहारे लटका कर टांग दिया था.

मृतका के दामाद आनंदी कुमार ने बताया कि संपत्ति विवाद में बेटों ने मां की रस्सी के सहारे गला घोट हत्या कर दिया और उसे आत्महत्या में तब्दील करने के लिए छत पर हुक के सहारे टांग दिया. जबकि छत और फर्श की दूरी इतनी नहीं है कि वहां कोई फांसी लगा सके. दोनों बेटे अक्सर मां और पिता के साथ मारपीट किया करते थे. मृतका के दो बेटे और तीन बेटियां हैं. जब भी बेटियां अपनी मां और बाप को देखने आती थी तो उनके साथ भी झगड़ा किया करते थे. इतना ही नहीं तीन महीना पूर्व बेटा दयानंद प्रसाद एवं संजय कुमार ने मां और पिता के साथ मारपीट किया था. इस मामले में मृतका की बेटियां और दामाद ने स्थानीय थाना में आवेदन भी दिया था, जिसके उपरांत दोनों बेटों ने मां और पिता से माफी मांगी और भविष्य में मारपीट न करने की बात कबूली. जिसके बाद थाना से आवेदन वापस ले लिया गया था.

दोनों बेटों को शक था कि मां बाप की सेवा करने के कारण कहीं उसके माता पिता संपत्ति बंटवारे में बेटियों को उसका हक ना दे दे. मंगलवार के दिन दोपहर बाद मां छत पर कुछ काम करने आई थी. तभी ताक लगाए बेटों ने रस्सी से गला घोट हत्या को आत्महत्या में तब्दील करने की प्रयास किया. मां के शव को फंदे से हटा शव को नीचे रखकर दोनों बेटे शोर-शराबा करने लगे. मौके पर पहुंची बेटियों ने हत्या का आरोप दोनों भाइयों पर लगाया है. घटना के बाद घर से दोनों बहुएं फरार है. पुलिस मौके पर पहुंच बेटियों के बयान दर्ज करने में जुट गई है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि आवेदन मिलने के उपरांत पुलिस कार्रवाई करेगी. हत्या या आत्महत्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.