Abhi Bharat

नालंदा : चिकित्सक से लूटपाट का पुलिस ने किया उद्भेदन, लूटी गई बाइक और मोबाइल के साथ चार गिरफ्तार

नालंदा जिला के सरमेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत खोजकीपुर गांव निवासी ग्रामीण चिकित्सक पंचानंद कुमार के साथ 14 जुलाई को हुई लूटपाट के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया है.

सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बुधवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 14 जुलाई को वादी पंचानंद कुमार के द्वारा सरमेरा थाना में लूट की एफआईआर दर्ज कराई गई थी. जिसमें वादी के द्वारा यह बताया गया था कि वे थाना क्षेत्र के कन्हौली स्थित क्लीनिक को बंद कर अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपने घर खोजकीपुर जा रहे थे तभी रात्रि में छोटकी केनार और अहियापुर रोड में बाहा पर के समीप तीन अज्ञात अपराध कर्मियों के द्वारा उनकी मोटरसाइकिल को ओवरटेक करते हुए रुकवा लिया गया और उनका पर्स, मोटरसाइकिल एवं अन्य सामान लूट लिया गया. इस मामले में सरमेरा थाना में कांड दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई थी पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा इस लूट की घटना को काफी गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

पुलिस टीम के द्वारा त्वरित गति से अनुसंधान प्रारंभ किया गया तथा तकनीकी साथ एवं सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए कुल चार अपराध कर्मियों गिरफ्तार कर पांच दिन के भीतर कांड का सफल उद्भेदन कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया गया है. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने लूट की मोटरसाइकिल अस्थावां थाना क्षेत्र के अस्थावां गांव निवासी लखन यादव के पुत्र दुलारचंद कुमार को बेच दी थी. गिरफ्तार अभियुक्तों ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है.

क्या क्या हुआ बरामद

बदमाशों के पास से लूटा गया मोटरसाइकिल घटना में प्रयुक्त मोबाइल सेट घटना में लूटा गया मोबाइल सेट बरामद किया गया है.

कौन कौन हुआ गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्तों में से सरमेरा थाना क्षेत्र के फतेहपुर डुमरा गांव निवासी रुदल यादव का पुत्र रविंद्र कुमार, किशोर यादव का पुत्र सोनू कुमार, दयानंद यादव का पुत्र विकास कुमार शामिल है. अस्थावां थाना क्षेत्र के अस्थावां गांव निवासी लखन यादव का पुत्र दुलारचंद कुमार शामिल है.

छापेमारी टीम के सदस्य

छापेमारी टीम में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी, सरमेरा थाना अध्यक्ष विवेक राज, एसआई राकेश कुमार, डीआईयु एवं सरमेरा थाना के अन्य पुलिसकर्मी शामिल है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.