Abhi Bharat

नालंदा : दीपनगर थाना में छात्र-छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

नालंदा में मंगलवार को बिहार पुलिस सप्ताह के मौके पर दीपनगर थाना परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच पेंटिग समेत कई तरह के प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें प्रशिक्षु डीएसपी नभ बैभव ने शिरकत किया. प्रतियोगिता में महानंद आदर्श उच्च विद्यालय के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया.

मौके पर थानाध्यक्ष मो मुश्ताक अहमद ने प्रतियोगिता के पूर्व बच्चों को पुलिस पब्लिक रिश्ते के बारे में विस्तार से जानकारियां दी. उन्होंने बच्चों को पुलिस से भय नहीं करने और अगर उनके नजर में कही भी कोई आपराधिक घटना को अंजाम करते या किसी को परेशान करते देखने पर पुलिस को तुरंत सूचना देने की बात कही. वहीं बच्चों ने भी पुलिस के कार्यो के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कई प्रश्न पूछे तो उन्होंने एक शिक्षक की भूमिका में सभी सवालों का जबाब बड़े सरल तरीके से दिया. जिसे सुन बच्चे काफी प्रश्न दिखे.

प्रतियोगिता में बाल विवाह, दहेज प्रथा, शराब बंदी और कोविड 19 विषय पर बच्चों ने पेंटिग, वाद विवाद और क्विज प्रतियोगिता में अपने हुनर का प्रदर्शन किया. प्रतियोगिता में सफल छात्र-छात्राओं को मेडल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.