Abhi Bharat

सीवान : राम-जानकी पथ परियोजना के भू-अर्जन हेतु डीएम ने की समीक्षा बैठक

सीवान में मंगलवार को जिलापदधिकारी अमित कुमार पांडेय ने अपने कार्यालय कक्ष में राम-जानकी पथ परियोजना के भू-अर्जन हेतु समीक्षा बैठक की. बैठक में संबंधित अंचलों के अंचल अधिकारी,जिला अवर निबंधक,उप-समाहर्ता,भूमि सुधार एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सहित परियोजना से जुड़े अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया.

बता दें कि बैठक के दौरान जिला भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि राम जानकी पथ परियोजना अंतर्गत भू-अर्जन से संबंधित शपथ पत्र का कार्य लगभग समाप्त हो गया है. मृत जमाबन्दीदारों के परिजनों द्वारा दाखिल-खारिज हेतु प्राप्त आवेदनों को नियमानुकूल सम्यक जांच कर ऑनलाइन करना शेष है. इसके अलावे भूमि के किस्म पर प्राप्त आपत्तियों का निराकरण निर्धारित अवधि के भीतर अपेक्षित है.

वहीं जिलापदाधिकारी ने राम जानकी पथ परियोजना से संबंधित भू-अर्जन के मामले में अब तक की गई कार्रवाई पर संतोष व्यक्त करते हुए गठित त्रिसदस्यीय जांच दल को 28 फरवरी 21 तक प्राप्त आपत्तियों का निराकरण कर अगली बैठक के पहले सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने का निदेश दिया. उन्होंने पारदर्शी व्यवस्था के तहत भूमि के किस्म के निर्धारण पर प्राप्त आपत्तियों का संयुक्त जांच अपर समाहर्ता, जिला अवर निबंधक एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के माध्यम से कराने का निर्णय लिया.

डीएम ने कहा कि जिला कृषि पदाधिकारी तथा भूमि सुधार, उप समाहर्ता इस कार्य मे सहयोग करेंगे एवं जांच में उपस्थित रहेंगे. उन्होंने संयुक्त जांच दल को 7 मार्च 21 तक प्राप्त आपत्तियों का भौतिक सत्यापन करते हुए जांच प्रतिवेदन से अवगत कराने का निर्देश दिया. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.