Abhi Bharat

नालंदा : स्मार्ट सिटी के कार्यों पर विधायक डॉ सुनील कुमार उठाये सवाल

नालंदा में इन दिनों नगर विधायक डॉ सुनील कुमार अधिकारियों द्वारा किए स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे कार्यों पर सवाल उठा रहे हैं. मंगलवार को स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे कार्यों का जायजा लेने के बाद मीडिया कर्मियों को जानकारी दी.

विधायक ने कहा कि शहरवासियों को सुविधा के नाम पर किसी प्रकार का कोई कार्य नहीं किया जा रहा है. ना पार्किंग की व्यवस्था की गई है ना ही ड्रैनेज की. हल्की बारिश के बाद शहर जलमग्न हो जाता है. सौंदर्यीकरण के नाम पर एक ही चीज को तोड़कर बार-बार बनाया जाता है. आए दिन शहरवासी जाम से परेशान रहते हैं सड़कों को चौड़ीकरण पर अधिकारियों का ध्यान नहीं जाता है. ना ऑटो स्टैंड की व्यवस्था है ना ही सही से बस स्टैंड की बस स्टैंड के बाहर बसे लगी रहती है. भेंडिंगजोन नहीं होने के कारण फुटपाथी दुकानदारों को सड़क किनारे की अपनी दुकान लगाने पर मजबूर हैं. नगर निगम के अधिकारियों को स्मार्ट सिटी के तहत इन सब कार्यों पर प्राथमिकता के तौर पर ध्यान देना चाहिए. भरावपर से बनने वाले ओवर ब्रीज पर व्यवसायियों और स्थानीय लोगों का संशय बरकरार है कि कहां तक इसका निर्माण होगा.

मौके पर नगर अध्यक्ष नीरज कुमार, युवा अध्यक्ष धीरज पाठक, विपिन कुमार व सोनू कुमार के अलावे कई लोग मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.