Abhi Bharat

नालंदा : उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने किया यूपीभीसी फैक्टरी और एसआर इंजीनियरिंग एन्ड कन्सल्टेंस का उद्घाटन

नालंदा के रहुई प्रखंड के वेना गांव में रविवार को यूपीभीसी फैक्टरी और एसआर इंजीनियरिंग एन्ड कन्सल्टेंस का उद्घाटन करने नालंदा पहुंचे बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. अब बिजली, सड़क, पानी, कृषि समेत हर क्षेत्र में विकास हुआ है उन्होंने कहा कि उद्योग और रोजगार के सवाल पर खूब काम हो रहा है. खास तौर से वर्ष 2020 में जब से हमारी सरकार आयी है तब से पूरी ताकत से हमलोग काम कर रहे हैं कि प्रदेश में कैसे उद्योग लगे.

उन्होंने कहा कि बिहार पहला राज्य है जहां ईथेनॉल पॉलिसी बनाई गई और बहुत सारे निवेशक आए हैं. उद्योग मंत्री ने कहा कि 6,199 करोड़ का SIPB में प्रस्ताव आ गया है. साथ ही जो युवा छोटे छोटे उद्योग लगाना चाहते हैं तो बिहार सरकार उद्योग लगााने के लिए 10 लाख रुपये तक आर्थिक मदद करने की योजना लाई है। खास बात यह है कि इस रकम पर केवल एक फीसदी सालाना ब्याज देना होगा।10 लाख रुपये की यह रकम दो हिस्सों में मिलेगी. पांच लाख रुपये लोन के रूप में और इतनी ही रकम अनुदान स्वरूप दी जाएगी।जिला मुख्यालय में जाकर इस आर्थिक मदद के लिए आवेदन किया जा सकता है. आवेदन के साथ उद्योग धंधे शुरू करने की पूरी डिटेल होना अनिवार्य है.

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में ईथेनाल पॉलिसी 30 जून तक है, जिसके बाद हम टेक्स्टाइल और लेदर पॉलिसी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब लॉकडाउन का आलम ऐसा है तो लॉकडाउन खुलने के बाद क्या होगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार मिशन मोड में काम कर रही है. बिहार की जनता का हम पर विश्वास है, और जनता ने जो उम्मीद लगाई है कि बिहार हर क्षेत्र में आगे हो तो हम उद्योग-धंधे विकसित कर आगे होंगे. इस मौके पर भाजपा के कई कार्यकर्ता मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.