Abhi Bharat

मोतिहारी : हरसिद्धि पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड में मुखिया सुरेंद्र सिंह गिरफ्तार

मोतिहारी से बड़ी खबर है, जहां हरसिद्धि में पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या मामले में पुलिस ने मटियारिया के मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि मंगलवार को पवन गुप्ता की हत्या के बाद लोगों द्वारा पकड़े गए अपराधी ने कहा कि उसे मटियरिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह ने हत्या की सुपारी दी थी. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल मुखिया को गिरफ्तार कर लिया.

आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

वहीं हत्या के विरोध अरेराज-मोतिहारी रोड को जाम कर रहे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया. पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की. लोग पकड़े गये अपराधी को ग्रामीणों के हाथों सौंपने की मांग लोग कर रहे थे. जब पुलिस ने इससे मना किया तो लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया. लोग नहीं माने और उग्र होकर पुलिस पर पथराव करने लगे. वहीं पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की. एसपी नवीन चंद्र झा मौके पर पहुंचकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

चुनावी रंजिश में हुई पैक्स अध्यक्ष की हत्या

एसपी नवीन चंद्र झा के अनुसार, एक अपराधी को स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है. एसपी के मुताबिक पूछताछ में गिरफ्तार अपराधी अनिल सहनी ने बताया कि मटियरिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह उसे पैक्स अध्यक्ष को मारने की सुपारी दी थी. इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पैक्स अध्यक्ष की हत्या की. इसके बाद पुलिस ने तत्काल छापेमारी कर आरोपी मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुखिया पद का चुनाव लड़ने की तैयारी में थे पैक्स अध्यक्ष

लोगों का कहना है कि पैक्स चुनाव जीतने के बाद से पवन गुप्ता पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. मटियरिया पंचायत के मुखिया को डर था कि पवन पंचायत चुनाव लड़ेगा तो वह जीत जाएगा. लोगों का कहना है कि चुनाव हारने के डर से ही मुखिया ने पवन की हत्या की सुपारी अनिल सहनी नामक अपराधी को दी. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.