Abhi Bharat

नालंदा : विचारधीन कैदी की मौत, किशोरी को भगाने के आरोप में दो माह से था जेल में बंद

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां दीपनगर थाना क्षेत्र के मंडलकारा बिहारशरीफ में बंद विचाराधीन कैदी की संदेहास्पद स्थिति में इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक पटना जिला के सिंघोढ़ी थाना क्षेत्र के चिकसी गांव निवासी कमलेश नट का 24 वर्षीय पुत्र धनंजय नट है.

घटना के संबंध में बिहारशरीफ मंडल कारा के सहायक अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि कैदी की तबीयत शुक्रवार के दिन बिगड़ने लगी थी जिसके बाद सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया जहां इलाज के क्रम में कैदी की मौत हो गई. कैदी टीवी रोग से ग्रसित था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. वहीं परिजनों ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर सूचना दी गई थी कि धनंजय नट की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है. जिसके बाद वे लोग शव को ले जाने के लिए बिहारशरीफ आएं.

बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि इलाज के क्रम में एक कैदी की मौत हो गई है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत की असल वजह क्या है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. दरअसल, धनंजय नट दो महीना पूर्व इस्लामपुर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया था. नाबालिक लड़की के परिवार के द्वारा दिए गए आवेदन के बाद पुलिस ने युवक और किशोरी को बरामद करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया था. जिसके बाद पॉक्सो अधिनियम के तहत युवक को जेल भेज दिया गया था. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.