Abhi Bharat

नालंदा : सरमेरा प्रखंड के पेंदी गांव के खलिहान में आग लगने से लाखों की फसल जलकर हुआ खाक, आग बुझाने में दो लोग झुलसे

नालंदा में सरमेरा प्रखंड के पेंदी गांव में फसल में आग लगने से लाकर पर मूल्य के दलहन की फसल जलकर खाक हो गयी. आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है.

ग्रामीणों ने बताया कि वे अपने-अपने फसलों को खलिहान में एक जगह एकत्रित कर रहे थे. अचानक आग की तेज लपटें खलिहान में रखे हुए फसलों के बीच से उठने लगी. भीषण गर्मी के बीच पछुआ हवा ने आग के लपटें और तेज हो गयी. आग की लपटों के बीच ग्रामीण अपने-अपने फसलों को बचाने के लिए खलिहान में जुट गए. वहीं फसल बचाने के दौरान दो ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय सरमेरा पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां से बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

वहीं नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंच कर घायलों से घटना की जानकारी ली. उन्होनें इलाज में हर संभव सहायता प्रदान करने की बात कही. फिलहाल, ग्रामीण आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हुए हैं. वहीं अग्निशमन विभाग को अगलगी की सूचना दे दी गई. इन दिनों नालंदा में खेत खलियान में अगलगी की घटना में बढ़ोतरी देखी जा रही है. आए दिन खलिहान में कभी बिजली की चिंगारी तो कभी बीड़ी सिगरेट पी कर फेंक देने से घटना हो रही हैं. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.